• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP के चार जिलों में ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू होगा, एक मई से 18 से ज्यादा उम्र वालों को फ्री में लगेगा टीका

|

भोपाल। शिवराज सरकार ने फैसला लिया है कि 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी। इसी के साथ CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खंडवा, शिवपुरी, उज्जैन और सिवनी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए हैं। जबलपुर का ऑक्सीजन प्लांट भी आज ही शुरू होने की संभावना है। इसके अलावा रतलाम, मंदसौर और मुरैना जिले में प्लांट एक दो दिन में शुरू होने की संभावना है।

people above 18 years of age will get free corona vaccine In Madhya Pradesh
    COVID-19 Vaccination : Corona के खिलाफ 13 करोड़ के पार हुआ Vaccination का आंकड़ा | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने बताया कि बीना रिफाइनरी ने ऑक्सीजन देने का सुनिश्चित किया है। ऑक्सीजन का परिवहन न करना पड़े, इसलिए रिफाइनरी प्लांट के पास ही 1000 बिस्तर का अस्पताल बनाना शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा, मध्यप्रदेश में मजदूर को काम देने की व्यवस्था की गई है। उनको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। वर्तमान में मनरेगा में 21 लाख मजदूरों को काम दिया जा चुका है। उन्हें मप्र से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। सरकार उन्हें 3 माह का मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है।

    MP में एक्टिव कोरोना केस एक लाख पहुंचने की ओर

    वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। इसी के साथ प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या भी 82 हजार से ज्यादा हो चुकी है। ऐसे में सरकार अब कुछ और सख्त कदम उठा सकती है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई। उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद भी सीएम हाउस पहुंचे। दोनों नेताओं की मुख्यमंत्री के साथ बैठक की।

    मध्य प्रदेश : दमोह के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मची लूटमध्य प्रदेश : दमोह के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मची लूट

    सरकार के सूत्रों का कहना है, प्रदेश में संक्रमण दर 24% पहुंच गई है। अप्रैल महीने के 20 दिनों में 774 मौतें हो चुकी हैं। यही वजह है कि सरकार अब ज्यादा सख्ती करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है, बैठक में मंत्रियों से उन शहरों में टोटल लॉकडाउन लगाने पर चर्चा कर सकते हैं, जहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। बता दें, एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है, लेकिन मध्यप्रदेश में अगले चार दिन में एक्टिव केस 1 लाख होने का अनुमान है, ऐसे में सरकार अब सख्त निर्णय ले सकती है। दरअसल, प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने में आनाकानी हो रही है।

    कोरोना महामारी में गरीब परिवारों को 3 महीने का राशन मुफ्त देगी मध्य प्रदेश सरकारकोरोना महामारी में गरीब परिवारों को 3 महीने का राशन मुफ्त देगी मध्य प्रदेश सरकार

    इससे पहले मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि आवश्यक सेवाएं देने वाले कार्यालयों को छोड़कर केंद्र और राज्य के सभी दफ्तरों में 10% कर्मचारी ही उपस्थित रहेंगे। यह नियम IT, BPO और मोबाइल कंपनियों के ऑफिस में भी लागू किया गया है। इससे पहले 12 अप्रैल के आदेश के मुताबिक सरकारी कार्यालयों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति 25% की गई थी।

    English summary
    people above 18 years of age will get free corona vaccine In Madhya Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X