India
  • search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सतना के मतदाताओं में दिखा वोटिंग का रूझान, वोलिंग बूथ पर लगी लंबी-लंबी लाइनें

|
Google Oneindia News

सतना 25 जून: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पहला चरण का मतदान आज सुरूहो चुका है, जिले के मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। सुबह 7:00 बजे से ही मतदान क्रेंदो में मतदाताओं की बड़ी भीड़ देखी जा रही। बड़ी-बड़ी कतार लगी हुई है। हर मतदाता अपनी बारी का इंतजार कर रहा। बड़ी बात यह है कि महिलाएं भी घर से निकलकर बढ़-चढ़कर के मतदान करने के लिए मतदाता केंद्र आ रही हैं।

Satna election

इन जनपदों में हो रही है वोटिंग

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 अंतर्गत प्रथम चरण में सतना जिले के विकासखंड सोहावल, उचेहरा और मझगवां के सभी 868 मतदान केंद्रों में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान प्रातः 7 बजे से शांतिपूर्ण ढंग से प्रारंभ हो गया है। इन तीनों जनपद पंचायत में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिपं सदस्य के लिए 259 ग्राम पंचायतों के सभी 868 मतदान केन्द्रों में मतदान होगा। मतदान प्रात: 7 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक होगा। इस बार सभी पदों के लिए मतदान मतपत्र के जरिये होगा।

Satna election 1

पोल डे कम्युनिकेशन सेंटर से रखी जा रही है नजर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने कलेक्ट्रेट सतना मे स्थापित प्रथम चरण के मतदान के लिए पोल डे कम्युनिकेशन सेंटर का निरीक्षण किया। जिला स्तर पर यहां से सभी 868 मतदान केंद्र की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Satna election 2

कलेक्टर एसपी ने संवेदनशील का केंद्रों का किया निरीक्षण

Satna election 6

सतना जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा, और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता सोहावल ब्लाक के संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंचे।

सरपंच का मतपत्र नीले रंग का होगा

राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतपत्रों के 4 रंग निर्धारित हैं। इसमें पंच पद के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।

14 जुलाई और 15 जुलाई को परिणाम होंगे जारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सतना में तीन चरण में होंगे पहले चरण का चुनाव 25 जून, दूसरे चरण का चुनाव 1 जुलाई और तीसरे चरण का चुनाव 8 जुलाई को होगा। वही नतीजे की बात करें तो पंच, सरपंच, जनपद पंचायत के सदस्यों के चुनाव परिणाम 14 जुलाई को जारी किए जाएंगे जबिक 15 जुलाई को पंचायत सदस्यों के चुनाव परिणाम की घोषणा होगी।

यह भी पढ़ें- रीवा की युवती को फेसबुक में पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार,शादी करने जा रही थी, पुलिस ने अटारी बॉर्डर में पकड़ायह भी पढ़ें- रीवा की युवती को फेसबुक में पाकिस्तानी लड़के से हुआ प्यार,शादी करने जा रही थी, पुलिस ने अटारी बॉर्डर में पकड़ा

Comments
English summary
MPLocalElections: satna live update First phase voting begins, these preparations?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X