• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

​किसान आंदोलन 2020 : एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल बोले- 'कुकुरमुत्ता की तरह उग आए किसान संगठन'

|

उज्जैन। तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान अपना आंदोलन तेज कर रहे हैं। सोमवार को किसानों ने एक दिन का उपवास भी रखा। इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के कृषि मंत्री कमल पटेल ने विवादास्पद बयान दिया है। उज्जैन में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मंत्री कमल पटेल ने कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान संगठन 'कुकुरमुत्ता' की तरह उग आए हैं। यह एक तरह से उस 'कुकुरमुत्ता' जैसे है, जो कुत्तों के पेशाब करने की जगह उग आता है।

MP Agriculture Minister Kamal Patel

पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 500 किसान संगठन हैं। ऐसा लगता है कि 500 किसान संगठन अभी-अभी उगे हैं। ये तथाकथित किसान संगठन वास्तव में विदेशी शक्तियों के लिए काम कर रहे हैं। ये भारत के हित की नहीं सोच रहे हैं। पटेल ने यह भी चेतावनी दी कि इन विदेशी शक्तियों को हम कानून की मदद से बेनकाब कर देंगे। हम कृषि कानूनों के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए हर गांव में चौपाल आयोजित करेंगे। किसानों को अब नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

किसान आंदोलन: केजरीवाल के उपवास को BJP ने बताया पाखंड, कहा- आप ढोंग कर रहे हैं

इससे पहले कृषि मंत्री कमल पटेल ने इससे पहले खंडवा में भी इसी तरह के बयान दिए थे और कहा था कि तीन कानून किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। किसानों के लिए समृद्धि लाएंगे और कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देंगे, क्योंकि वे कृषि-आधारित व्यवसायों और उद्योगों को स्थापित करने में सक्षम होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP Agriculture Minister Kamal Patel compares farmer organizations to kukarmutta
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X