• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'मैं मास्क नहीं पहनता हूं' बोले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, फिर दी सफाई

|

भोपाल। 'मैं मास्क नहीं पहनता हूं', यह बात हम नहीं कर रहे, बल्कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही है। दरअसल, कोरोना वायरस महामारी को लेकर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं, पीएन नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम तक सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रह रहे हैं। मास्क नहीं पहनने पर आम लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। वहीं, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा डंके की चोट पर कह रहे हैं कि मैं मास्क नहीं पहनता हूं।

Minister Narottam Mishra says I dont wear a mask

दरअसल, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बुधवार को एक दिन के दौरे पर इंदौर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। लेकिन उन्होंने किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं लगाया। रविन्द्र नाट्यगृह में हुए कार्यक्रम के बाद जब गृहमंत्री मीडिया से रूबरू हुए तो एक पत्रकार ने मास्क न लगाने पर सवाल पूछ लिया। इस पर उन्होंने बेहद चौंकाने वाला गैर जिम्मेदाराना जबाब दिया। नरोत्तम मिश्रा बोले-यहां ऐसा क्या है? मैं किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं लगाता।

4 घंटे बिना मास्क के घूमे मंत्रीजी

    MP: Narottam Mishra ने मैं मास्क नहीं पहनता वाले बयान पर लिया यू-टर्न | वनइंडिया हिंदी

    इस कार्यक्रम के बाद गृहमंत्री नव निर्मित पुलिस कंट्रोल का उद्घाटन करने पहुंचे। वहां भी वो बिना मास्क के दिखाई दिए। कुछ देर बाद गृहमंत्री का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, कांग्रेस ने भी गृहमंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया। इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र शहर में चार घंटे तक रहे। सैकड़ों लोग इस दौरान उनके सम्पर्क में आये। विभिन्न कार्यक्रमों में उन्होंने शिरकत की लेकिन उन्होंने कहीं भी मास्क नहीं लगाया।

    PM की अपील भी बेअसर

    बता दें कि एमपी में सीएम समेत एक दर्जन के करीब मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बेखौफ हैं। तो वहीं, प्रधानमंत्री मोदी भी कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा अपनाने की अपील कर चुके हैं। बावजूद इसके प्रदेश के गृहमंत्री बिना मास्क के ही खुद को महफूज मान रहे हैं।

    बाद में दी बयान पर सफाई

    हालांकि बाद नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में इस पर सफाई देते हुए कहा, 'ऐसा नहीं है, लगाता हूं, आवश्यकता होती है तो लगाता हूं। दरअसल लम्बे समय तक नहीं लगा पाता। उसके पीछे कारण है। मुझे पॉलिप्स है (नाक के भीतर नेजल पैसेज या साइनस में कोमल, बिना दर्द वाली, गैर कैंसर वाली गांठ को नेजल पॉलिप्स कहा जाता है), मास्क लगाने पर घुटन होती है। लेकिन उसके बाद भी मैं कई कार्यक्रमों में, कई स्थानों जहां आवश्यकता होती है, (मास्क) लगाता हूं।'

    MP में एक लाख से अधिक केस

    एमपी में हर दिन पिछले कुछ दिनों से ढाई हजार से ऊपर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को भी प्रदेश में कोरोना के 2544 मरीज मिले थे। साथ ही 28 लोगों की मौत भी हुई थी। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 10 हजार के पार पहुंच चुकी है। साथ ही 2000 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है। उसके बाद भी प्रदेश के गृह मंत्री बेतुका बयान दे रहे हैं।

    ये भी पढ़ें:- मध्य प्रदेश उपचुनाव: मंच पर एक साथ नजर आई उमा भारती-शिवराज की जोड़ी, 'लोधी' वोट बैंक पर नजर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Minister Narottam Mishra says I don't wear a mask
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X