• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मंत्री ने दिया शहीद जवान राजकुमार जाटव को कंधा, अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा अशोकनगर

|
Google Oneindia News

भोपाल 14 मई। गुना जिले में शिकारियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में अशोकनगर जिले के निवासी शहीद पुलिस उप निरीक्षक राजकुमार जाटव का शनिवार को अशोकनगर के पठार मुक्ति धाम पर गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा अशोकनगर

बता दे जब शहीद राज कुमार जाटव को कंधा देने के लिए मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव और स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी पहुंचे तो शहीद के परिजन भावुक हो गए। परिवार वालों के साथ स्थानीय लोगों की आंखें भी आंसुओं से भरी हुई थी। अशोक नगर में शहीद की अंतिम शव यात्रा में चारों तरफ जनसैलाब था।

मंत्री ने दिया शहीद जवान राजकुमार जाटव को कंधा

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव (Brijendra Singh Yadav), अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी, एडीजी भोपाल विजय कटारिया, कलेक्टर आर. उमा महेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल सहित प्रशासनिक अधिकारी, जन-प्रतिनिधि, आमजन तथा परिजन द्वारा पुष्प-चक्र अर्पित कर अंतिम विदाई दी गई। शहीद के डेढ़ वर्षीय पुत्र दीप ने अपने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। राज्य मंत्री यादव ने शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

गुना जिले के आरोन थाना क्षेत्र ‌में 7-8 मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया। जिस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरु कर दी। जिसमें पुलिस परिवार के जाबांज एसआई राजकुमार जाटव,हवलदार नीलेश भार्गव और सिपाही संतराम जी की मौत हो गई है।

सरकार तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार को देगी 1-1 करोड़ का मुआवजा

घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने प्रशासन पर नाराजगी जताते हुए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई हैं। जिसमें उन्होंने तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार वालों को एक-एक करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना में देर रात घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि हमारे पुलिस के मित्रों ने शिकारियों का मुकाबला करते हुए शहादत दी है। इस घटना में दोषी अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधियों की पहचान हो गई है। घटना की पूरी जांच हो रही है।

यह भी पढ़ें- तीन पुलिसकर्मियों के हत्या के मामले में आरोपियों के घर पर चला बुलडोजरयह भी पढ़ें- तीन पुलिसकर्मियों के हत्या के मामले में आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

Comments
English summary
Minister gave shoulder to victim Jawan Rajkumar Jatav, entire Ashoknagar wept in the last journey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X