• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लोकेश कुमार जांगिड़ IAS : मप्र के 'खेमका' को धमकी, 'साधना भाभी का नाम लेकर तुमने मौत को बुलाया है'

|
Google Oneindia News

भोपाल, 19 जून। 53 से ज्यादा तबादले झेल चुके हरियाणा कैडर के आईएएस अशोक खेमका को कौन नहीं जानता। अब उन्हीं की राह पर मध्य प्रदेश कैडर का आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ हैं।

चार साल में नौवीं बार तबादला

चार साल में नौवीं बार तबादला

आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ अपने तबादले और धमकी मिलने के मामले में चर्चा है। इन्हें हाल ही मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में अपर कलेक्टर पद से राज्य शिक्षा केंद्र भेजा गया है। यह आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ की चार साल की सर्विस में नौवां ट्रांसफर है।

 बड़वानी कलेक्टर पर उठाए सवाल

बड़वानी कलेक्टर पर उठाए सवाल

बता दें कि बड़वानी में आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ उस वक्त विवाद में जब इन्होंने मध्य प्रदेश आईएएस एसोसिएशन के एक ऑफिशियल ग्रुप में अपने दिल की बात लिखी और बड़वानी जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। इसके बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है। इनकी चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 महाराष्ट्र में डेपुटेशन के लिए आवेदन

महाराष्ट्र में डेपुटेशन के लिए आवेदन

आईएएस जांगिड़ ने ग्रुप से पोस्ट नहीं हटाई तो उन्हें ग्रुप से ही हटा दिया गया। फिर जागिड़ ने पूरा मामला मीडिया के सामने उजागर कर दिया। आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ इस फैसले से राज्य सरकार ने उन्हें नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा। बदले में जांगिड़ ने महाराष्ट्र में डेपुटेशन के लिए आवेदन दे दिया।

आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ की जीवनी

आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ की जीवनी

बता दें कि 16 फरवरी 1986 को जन्मे लोकेश कुमार जांगिड़ मूलरूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। जांगिड़ ने DOPT को चिट्ठी लिखकर बताया कि सात साल की उम्र में उनके पिता का निधन हो चुका है। परिवार में टाइप-2 डायबिटीज से पीड़ित 87 वर्षीय दादाजी और उनकी 57 वर्षीय मां है। परिवार को उनकी जरूरत है। इसलिए तीन साल के लिए महाराष्ट्र इंटर कैडर डेपुटेशन पर जाने की इजाज़त दी जाए।

बड़वानी डीएम के बारे में क्या लिखा

बड़वानी डीएम के बारे में क्या लिखा

लोकेश कुमार जांगिड़ की वायरल चैट के अनुसार उन्होंने आईएएस अधिकारियों के ग्रुप में बड़वानी डीएम शिवराज सिंह वर्मा के बारे में लिखा कि वे पैसा नहीं खा पा रहे थे, तो उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कान भर दिए। वे दोनों किरार समुदाय से ही आते हैं। कलेक्टर की पत्नी ‘किरार महासभा' की सेक्रेटरी हैं और सीएम की पत्नी अध्यक्ष। लोकेश ने लिखा है कि रिटायर होने के बाद वह एक किताब लिखेंगे, जिसमें ये सभी तथ्य लिखेंगे, क्योंकि अभी उनके हाथ बंधे हुए हैं।

आईएएस जांगिड़ ने मांगी सुरक्षा

ias

Gs Sandhu IAS : राजस्थान के वो अफसर जो रिटायर्ड होने के बाद UDH सलाहकार बन 1 रुपए प्रतिमाह में करेंगे कामGs Sandhu IAS : राजस्थान के वो अफसर जो रिटायर्ड होने के बाद UDH सलाहकार बन 1 रुपए प्रतिमाह में करेंगे काम

बता दें कि आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ ने मध्य प्रदेश डीजीपी को पत्र लिखकर जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। पत्र में लिखा है कि उन्हें अनजान नंबर से धमकी मिली है, जिसमें उन्हें कहा गया कि तु जानता नहीं। तुमने किससे पंगा ले लिया। साधना भाभी का नाम लेकर तुमने मौत को बुलाया है।

English summary
Madhya Pradesh cadre IAS Lokesh Kumar Jangid Threatened to know the whole controversy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X