• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लव जिहाद : सलमान ने उमेश बनकर रचाई शादी, धर्म परिवर्तन का दबाव बढ़ा तो गृहमंत्री के पास पहुंंची युवती

|

भोपाल। मध्‍य प्रदेश की शिवराज सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने जा रही है। बीच राजधानी भोपाल में एक लव जिहाद का ताजा मामला सामने आया है।

डीआईजी ने दिए जांच के आदेश

डीआईजी ने दिए जांच के आदेश

दरअसल, यह मामला उस समय उजागर हुआ जब पीड़ित महिला गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा के पास अपनी बीती सुनाने अपने बेटे को गोद में लेकर पहुंची। इस मामले की जानकारी मिलते ही सरकारी अमला तुरंत एक्शन में आ गया है। गृह मंत्री ने भोपाल DIG को इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है ओर से पीड़ित युवती को मदद का भरोसा दिया है।

 सालभर पहले हुई मुलाकात

सालभर पहले हुई मुलाकात

फ़रियाद लेकर पहुंची युवती का कहना है कि गेहूखेड़ा इलाके में रहने वाले युवक से उसकी करीब साल भर पहले मुलाकात हुई थी। उस वक़्त युवक ने अपना नाम उमेश बताया और पीड़ित युवती से मन्दिर में शादी कर ली। शादी के बाद एक बच्चा भी हुआ। युवती का कहना है कि उसे शादी के बाद पता चला कि उसके पति का नाम उमेश नहीं सलमान है, लेकिन अब उसका पति अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है।

 धर्म परिवर्तन न करने पर प्रताड़ित किया

धर्म परिवर्तन न करने पर प्रताड़ित किया

इतना ही नहीं धर्म परिवर्तन ना करने की वजह से उसे घर में प्रताड़ित किया जा रहा है। पीड़ित युवती की मानें तो आरोपी पति ने उसके बच्चे को भी मारने की कोशिश की। पीड़ित के आरोपों के आधार पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की होगी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए सख्त कानूनी प्रावधान करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसका ड्राफ्ट भी तैयार किया गया है। इसके तहत लव जिहाद के आरोप सही पाए जाने पर दोषी को 10 साल तक की सजा हो सकती है।

VIDEO: सीएम योगी की राह पर चले शिवराज, बोले- एमपी की धरती पर नहीं होने दूंगा 'लव जिहाद'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Love Jihad case in Bhopal madhya pradesh Salman married as Umesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X