• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP के रतलाम में गोबर-गोमूत्र से शुद्ध होकर हिन्दू बने एक ही परिवार के 18 सदस्य

मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में घुमंतू समाज के 55 से अधिक लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। लगभग 15 महिला पुरुषों ने हिन्दू संस्कार करवाया है। जिनमें आधे से ज्यादा लोगों के नाम मुस्लिम है।
Google Oneindia News

भोपाल,10 जून। मध्य प्रदेश इन दिनों धर्मांतरण को लेकर चर्चाओं में है। दरअसल यहां 15 दिन के अंदर ये दूसरा बड़ा मामला सामने आया है। जहां मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया है। रतलाम जिले में घुमंतू समाज के 55 से अधिक लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। लगभग 15 महिला पुरुषों ने संस्कार करवाया है।

 रतलाम में सनातनी बने एक ही परिवार के 18 सदस्य

बता दे आंबा गांव के शिवपुराण आयोजन में हिन्दू धर्म अपनाया गया है। मुंडन, स्नान और जनेऊ धारण कर करवाया गया। संकल्प भी दिलवाए गए। जानकारी के अनुसार धर्मांतरण कराने वालों में आधे से ज्यादा नाम मुस्लिमों लोगों के है।

रतलाम जिले की पिपलोदा तहसील के आम्बा में आज भीमनाथ महादेव मंदिर के जीर्णोर्धार कार्यक्रम में आयोजित शिव महापुराण के अंतिम दिन अड़वानीया पञ्च मुखी हनुमान मंदिर के महंत श्री आनंद गिरी महाराज और स्थानीय राजपरिवार ने बताया कि कई घुमंतू परिवार के लोग हैं, जो पहले हिन्दू फिर मुस्लिम फकीर बनकर घूमते थे। बारिश में आम्बा रहते हैं जो पिछले कई दिनों से कथा में आकर हिन्दू धर्म में अपनी आस्था व्यक्त कर सनातन धर्म अपना रहे हैं, उन सभी को आज इस जंगल में 350 साल से अधिक पुराने शिव् मंदिर में पूरे विधि विधान से घर वापसी कराई गई हैं।

रतलाम जिले में घुमंतू समाज के 55 से अधिक लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया

घर वापसी को लेकर कबीले के मुखिया मोहम्मद ने बताया कि हम और हमारे सभी पूर्वज हिन्दू ही थे। हम रास्ता भटक गए थे। हम सभी फ़कीर मुस्लिम बनकर भटक रहे थे। अब सभी ने हिन्दू बनकर घर वापसी की है। अभी हम कम संख्या में हैं। आने वाले दिनों में 250 से 300 और आएंगे।

13 दिन पहले ही मंदसौर में हुआ था धर्मांतरण

अभी हाल ही में महेश 13 दिन पहले ही मंदसौर में शेख जफर शेख पिता गुलाम मोइनुद्दीन शेख ने हिंदू धर्म अपनाया था अभी चेतन सिंह राजपूत के नाम से जाने जाते हैं। उनकी पत्नी पहले हिंदू धर्म से है। शेख जफर ने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण में धर्म परिवर्तन किया था।

 यह भी पढ़ें : गोबर से स्नान करने के बाद शेख जफर बने हिंदू, घर वापसी पर संस्कृति बचाओ मंच ने दिया बड़ा बयान यह भी पढ़ें : गोबर से स्नान करने के बाद शेख जफर बने हिंदू, घर वापसी पर संस्कृति बचाओ मंच ने दिया बड़ा बयान

Comments
English summary
In Ratlam, MP, 18 members of the family of Muslim society became Hindu after being purified from cow dung
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X