• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM शिवराज बोले- MP में तत्काल बंद करें गड़बड़ करने वाले हुक्का लॉन्ज, अवैध शराब बिकी तो SP होंगे जिम्मेदार

भोपाल में सीएम शिवराज ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। शिवराज ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी हुक्का लॉन्ज के नाम पर गड़बड़ ना हो, तत्काल इसे बंद करें। सीएम ने कहा कि अवैध शराब और ड्रग्स के लिए एसपी जिम्मेदार होंगे।
Google Oneindia News

भोपाल, 8 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान और कानून व्यवस्था को लेकर सीएम हाउस पर उच्च अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री अधिकारियों पर सख्त नजर आए। सीएम ने कहा कि मैं डीजीपी, सारे आईजी, एसपी और कलेक्टर से कह रहा हूं करप्शन के मामले में जीरो टॉरेंस हैं। अपने भी लोग छांट लें, जो गड़बड़ कर रहे हैं। कल इंदौर में शिकायत मिली थी। हम ये इजाजत नहीं दे सकते कि कोई पुलिस अधिकारी गलत काम करें। इस पर तत्काल कार्रवाई करें। हम इसलिए नहीं बैठे कि कोई डरा-धमकाकर गैरकानूनी काम करें। सीएम ने कहा कि किसी ने गलत काम किया तो उसे छोडूंगा नहीं। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी हुक्का लॉन्ज के नाम पर गड़बड़ ना हो, तत्काल इसे बंद करें।

Recommended Video

CM शिवराज बोले- MP में तत्काल बंद करें गड़बड़ करने वाले हुक्का लॉन्ज
नशे के अवैध व्यापार के खिलाफ इंटेलिजेंस का करें प्रयोग : CM

नशे के अवैध व्यापार के खिलाफ इंटेलिजेंस का करें प्रयोग : CM

सीएम शिवराज एक बार फिर नशे के खिलाफ सख्त नजर आए। उन्होंने फिर अधिकारियों के सामने दौरा है कि प्रदेश में नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह से खत्म करना है। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि स्कूल, कॉलेज के आसपास छोटी-छोटी दुकानों पर ड्रग्स की शिकायतें मिल रही हैं। यह युवा पीढ़ी को खोखला करने का षड्यंत्र है, इससे हमें युवा पीढ़ी को बचाना है। इसलिए इनफॉर्मर एक्टिव करें। इन्हें संरक्षण देने वाले कौन है, उनके तार कहां से जुड़े हैं। यह जानने के लिए इंटेलिजेंस का भी प्रयोग करें।

नशे के खिलाफ जारी रहेगा अभियान : CM

नशे के खिलाफ जारी रहेगा अभियान : CM

मध्यप्रदेश में नशे के अवैध व्यापार के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। सीएम ने कहा कि पहले चरण में अभियान चलाएं। एक से ज्यादा राज्यों से भी तार जुड़े हो सकते हैं। दूसरे चरण में कार्रवाई के बाद भी किसी जिले में ड्रग्स का अवैध शराब की बिकवाली होगी तो सहन नहीं किया जाएगा। अगर कोई आरोपी पकड़ आता है तो उस पर एक्शन लेने के लिए थानेदार और ऊपर के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। हुक्का लॉन्च कई तरह की ऐसी गतिविधियां कर रहे हैं जो बच्चों को गलत दिशा में ले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि हुक्का लॉन्ज के नाम पर हम कुछ गड़बड़ नहीं होने देंगे। कहीं भी हुक्का लॉन्ज ना चले, तत्काल बंद करें इसे।

गलत करने वालों के घर पर पड़ेंगे EOW के छापे

गलत करने वालों के घर पर पड़ेंगे EOW के छापे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से सवाल करते हुए पूछा कि कहां कहां गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं। जहां से भी शिकायतें आई हैं उन पर तत्काल कार्रवाई करें। सीएम ने उदाहरण देते हुए कहा कि कल इंदौर में शिकायत सामने आई थी। यह इजाजत नहीं दे सकते कि कोई पुलिस अधिकारी गलत काम करें उन पर तत्काल कार्रवाई करें। हम इसलिए नहीं बैठे कि कोई डर-धमकाकर गैर कानूनी करें। आप ऐसे लोगों की लिस्ट बना लीजिए यह काम एडीजी का है और वो मुझे रिपोर्ट करेंगे। जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों के यहां EOW के छापे भी पड़ेंगे।

दुराचारी को कर देंगे तबाह : CM शिवराज

दुराचारी को कर देंगे तबाह : CM शिवराज

बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि दुराचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई करें, क्योंकि ऐसे लोगों को जब तक तबाह नहीं करेंगे, तब तक यह मानते नहीं हैं। अगर कोई बहन बेटी के साथ दुराचार करें, तो उसे तबाह करना पड़ेगा। छोड़ना बिल्कुल नहीं। उन्हें इस लाइक भी नहीं रहने दिया जाए कि दोबारा ऐसा सोचे।

ये भी पढ़ें : MP News : हर जिले में बनेगी लाडली लक्ष्मी सड़क, चुनाव के पहले शिवराज सरकार लगा सकती है ये दांव

Comments
English summary
Hookah lounge will be closed in MP, CM Shivraj takes meeting of officials
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X