• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एमपी में लव जिहाद का पहला मामला : शा​दीशुदा सोहेल ने पहचान छुपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया

|

भोपाल। मध्य प्रदेश गृह मंत्रालय द्वारा प्रदेश में धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 के संबंध में अधिसूचना जारी करने के बाद यहां लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है, जिसे लेकर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में रविवार देर शाम एफआईआर दर्ज हुई है। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने 29 दिसम्बर 2020 को धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020 मंजूरी दी थी। अध्यादेश में शादी तथा किसी अन्य कपटपूर्ण तरीके से किए गए धर्मांतरण के मामले में अधिकतम 10 साल की कैद एवं एक लाख रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान है।

    MP में Love Jihad का पहला केस दर्ज, Name Change कर रहा था यौन शोषण, आरोपी Arrest | वनइंडिया हिंदी

    first case of love jihad in Badwani MP After notification of religious freedom ordinance -2020

    आरोपी सोहेल के खिलाफ मामला दर्ज

    मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में एक युवती ने सोहेल मंसूरी उर्फ सन्नी नामक युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया कि आरोपी सोहेल ट्रक ड्राइवर है। पार्ट टाइम डीजे प्लेयर का काम भी करता है। बड़वानी जिले के बड़वानी कोतवाली पुलिस स्टेशन में रविवार को आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) 294, 323 (हमला), 506 (आपराधिक धमकी) और मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की आगे की जांच के लिए उसे पलसूद पुलिस स्टेशन स्थानांतरित कर दिया गया है।

    पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

    बड़वानी थाना प्रभारी राजेश यादव के अनुसार आरोपी युवक पलसूद का रहने वाला है। पहचान छुपाकर चार साल से युवती के साथ प्रेम प्रसंग में था। शादी के बहाने लड़की का यौन शोषण किया। आरोपी सोहेल की असली पहचान पता लगने पर युवती ने उसके खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी। उसे पर युवती के साथ मारपीट के भी आरोप हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

    Varun Wedding: छठीं क्लास में मिले थे वरुण-नताशा, बास्केटबॉल कोर्ट में हुआ प्यार, एकदम फिल्मी है लव स्टोरी

    पुलिस के अनुसार चार साल पहले आरोपी सोहेल उर्फ सन्नी युवती के मामा के यहां एक धार्मिक आयोजन में भाग लिया था। यहां उसने डीजे के रूप में प्रस्तुति दी थी। इसी दौरान उसने पीड़िता से उसका मोबाइल नंबर लिया और उसे पहचान छुपाकर प्रेम जाल में फंसा लिया। उसने शादी के बहाने उसका शारीरिक शोषण किया। लगभग दो साल पहले युवती को पता चला कि सोहेल एक अलग धर्म से है, लेकिन सुहैल ने उससे माफी माँगकर उसे मना लिया और दावा किया कि वह उससे बहुत प्यार करता है और उससे शादी करेगा।

    शादीशुदा है आरोपी सोहेल

    पुलिस के अनुसार एक साल पहले लड़की को पता चला कि आरोपी सोहेल शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। इस पर युवती ने तुरंत खुद को उससे दूर कर लिया, लेकिन सोहेल उसे परेशान करता रहा और कई बार उसके साथ मारपीट भी की। तंग आकर लड़की ने पुलिस से संपर्क किया और सोहेल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    first case of love jihad in Badwani MP After notification of religious freedom ordinance -2020
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X