• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कमलनाथ सरकार के खिलाफ 72 दिन से धरने पर महिला, मुंडन कराकर राहुल गांधी को भेजे बाल

|

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बेहद भावुक करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां शाहजहांनी पार्क में पिछले 72 दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर से आए अतिथि विद्वान धरने पर बैठे है। बुधवार को धरना दे रही एक महिला अतिथि विद्वान ने अपने केश त्यागते हुए सार्वजनिक रूप से खुद का मुंडन करवा लिया। मुंडन करवाने वाली महिला का नाम डॉक्टर शाहीन खान है।

    Madhya Pradesh में Guest Female scholar ने करवाया मुंडन, Rahul Gandhi को भेजे hairs | वनइंडिया हिंदी
    महिला अतिथि विद्वान ने कराया मुंडन

    महिला अतिथि विद्वान ने कराया मुंडन

    नियमितीकरण की मांग को लेकर राजधानी के शाहजहांनी पार्क में 72 दिन से धरने पर बैठे अतिथि विद्वानों के आंदोलन में धरने पर बैठी एक महिला अतिथि विद्वान ने मुंडन कराकर अपना विरोध दर्ज कराया। उनके मुंडन कराने पर पूरा पंडाल गमगीन हो गया। मुंडन होता देख धरने पर बैठे और अन्य अतिथि विद्वानों की आंखें भी नम हो गईं। मुंडन कराने वाली अतिथि विद्वान छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं। उनका कहना है की सरकार आइफा अवार्ड और फिज़ूल में करोड़ों रूपए खर्च कर रही है लेकिन अतिथि विद्वानों से किया हुआ वादा पूरा नहीं कर रही।

    वचन पत्र में किया था वादा

    वचन पत्र में किया था वादा

    अतिथि विद्वानों का कहना है कि चुनाव के पहले नेताओं ने वचन पत्र का हवाला देकर नियमितीकरण का वादा किया था। लेकिन वादा पूरा नहीं किया और अब अतिथि विद्वान बेरोजगार हो गए हैं। आपको बता दें कि भोपाल में करीब दो साल बाद ऐसा हुआ है जब शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ीं महिला कर्मचारी ने मांगों के लिए मुंडन कराकर विरोध जाहिर किया है। इसके पहले शिवराज सरकार में अतिथि महिला विद्वानों ने मुंडन कराया था।

    राहुल गांधी को भेजेंगे बाल

    राहुल गांधी को भेजेंगे बाल

    वहीं, अतिथि विद्वान नियमतिकरण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवराज सिंह ने कहा कि इससे दुखदाई दिन अतिथि विद्वानों के लिए नहीं हो सकता, क्योंकि एक महिला ने अपने केश त्याग दिए। डॉक्टर शाहीन ने जो बाल मुंडवाए हैं उसे हम राहुल गांधी के पास भेजेंगे ताकि उन्हें पता चल सके कि उनके दिए गए वचन का यहां पालन नहीं हो रहा है।

    ये भी पढ़ें:- लश्कर-ए-तैयबा के नाम से आया मेल, मुंबई के कई होटलों को बस से उड़ाने की मिली धमकी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    female guest scholar shaved her head tonsured as a protest against state govt
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X