• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डॉ. शुभम उपाध्याय : जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे कोरोना योद्धा को एयरलिफ्ट कर ले जाएंगे चेन्नई

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। खुद कई कोरोना योद्धा इसकी चपेट में आ चुके हैं। ऐसे ही कोरोना योद्धा डॉ. शुभम उपाध्याय भी हैं, जो इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। कोरोना से रिकवर होने के बावजूद जिंदगी जोखिम में हैं।

कोरोना से तो जीत ली जंग

कोरोना से तो जीत ली जंग

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सागर जिले की केसली तहसील के रहने वाले डॉ. शुभम उपाध्याय की कोरोना जांच रिपोर्ट 28 अक्टूबर को पॉजीटिव आई थी। इलाज के बाद 21 नवंबर को वे कोरोना से जंग तो जीत गए थे, मगर उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया। इसकी वजह से उनकी तबीयत दिनोंदिन बिगड़ती चली गई। वर्तमान में डॉ. शुभम भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। वेंटेलेटर पर हैं। साथी डॉ. सुलभ जैन ने बताया कि डॉ. शुभम का चेन्नई स्थित एमजीएम हेल्थकेयर और अपोलो अस्पताल में से किसी एक में इलाज करवाने की दरकार है। इसके लिए लाखों रुपए की दरकार थी। ऐसे में डॉक्टर एसोएिशन ने आम लोगों से मदद की गुहार लगाई थी।

सीएम ने किया यह ट्वीट

उधर, मध्य प्रदेश सरकार डॉ. शुभम की मदद को आगे आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा कि मध्य प्रदेश गर्व करता है। सागर के कोरोना वॉरियर डॉ. शुभम कुमार उपाध्याय पर, जिन्होंने अपनी परवाह न करते हुए दिन-रात कोरोना पीड़ितों की सेवा की। इस दौरान आप स्वयं पॉजिटिव हो गए, डॉ. शुभम जी आपके और आपके परिवार के साथ हम सब खड़े हैं। सीएम ने कहा कि आपकी इच्छानुसार चेन्नई के एमजीएम हॉस्पिटल में आपके इलाज की समस्त व्यवस्थाएं करा दी गई हैं। अपने कोरोना वॉरियर्स की हर संभव सहायता के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। डॉ. शुभम, मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की शुभकामनाएं आपके साथ हैं। ईश्वर आपको शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ करें, शुभकामनाएं!

मौसम साफ होने का इंतजार

मौसम साफ होने का इंतजार

डॉ. सुलभ जैन ने बताया कि चेन्नई के अस्पताल की टीम भोपाल पहुंची है। डॉ. शुभम को एयरलिफ्ट करके चेन्नई ले जाएंगे, मगर वर्तमान में मौसम साफ नहीं है। साइक्लोन की वजह से 27 नवंबर तक उन्हें एयरलिफ्ट नहीं किया जा सकता। ऐसे में उनका विशेषज्ञों की देखरेख में भोपाल के चिरायु अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि डॉक्टर शुभम के पिता ने भी लोगों से बेटे की मदद की गुहार लगाई थी।

दिल्ली में कोरोना से जंग की तैयारी, केजरीवाल ने दिया 1200 BiPAP मशीनों की तत्काल खरीद का आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dr. Shubham Upadhyay Corona warrior will airlift Chennai from bhopal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X