• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम शिवराज सिंह बोले-शिक्षा में सुधार के लिए मध्य प्रदेश में बनेगा टास्क फोर्स, नहीं बनने देंगे किसी को आतंकी

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिक्षा की दशा और दिशा तय करने के लिए प्रशासन अकादमी भोपाल में 'शिक्षक-शिक्षा' के कायाकल्प विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार हुई, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। सेमिनार को सम्बोधित करते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोई भी संस्थान अब कुछ भी नहीं पढ़ा सकते, किसी को आतंकी नहीं बनने देंगे। शिक्षा में सुधार के लिए टास्क फोर्स बनेगी। छात्रों को सिर्फ लिखा हुआ नहीं पढ़ाया जाएगा।

CM Shivraj Singh said - Task Force to be formed in Madhya Pradesh to improve education

मुख्यमंत्री चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने बंटाधार कर दिया। सिर्फ 15 महीने के शासनकाल में मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का कचरा कर दिया था. बड़ी मुश्किल से इसे यहां तक ला पाएं हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को रट्टू तोता नहीं बनाना है, जो मुक्ति दिलाए वही शिक्षा है। स्वामी विवेकानंद जी ने भी कहा था कि शिक्षा वह जो इंसान बना दे।

नाराज गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए प्रेमी ने किया गजब कारनामा, हकीकत जानकर पुलिस भी चौंक गई

मुख्यमंत्री के 'बेहतर इंसान पैदा हों आतंकवादी ना हों' वाले बयान पर कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि 'अगर मुख्यमंत्री जैसे पद पर बैठे हुए व्यक्ति ने कहा है तो इसका मतलब है कि कहीं न कहीं उनके दिमाग में व्याप्त है कि आतंकवादी भी पैदा होते रहते हैं। यदि होते रहे तो यह प्रश्न चिन्ह यह पैदा होता है कि 15 वर्ष आपकी ही सरकार थी तो आप क्यों चुप बैठे थे? आपने क्यों नहीं इसके ऊपर ध्यान दिया। क्या जो आतंकवादी पैदा हुए हैं आपकी जानकारी में हुए?'

इस राष्ट्रीय सेमिनार में देशभर से जुटे शिक्षाविद शिक्षकों को शिक्षा और छात्रों के बीच तालमेल बैठाने और पढ़ाई कराने के तरीकों के बारे में बताएंगे।कार्यक्रम दो दिन चलेगा। पहले दिन शिक्षक छात्रों के अधिकार और विशेष शिक्षा के बारे में जानेंगे। इसके साथ ही शिक्षा में किए प्रयोग के बारे में भी शिक्षकों को बताया जाएगा।

इस कार्यक्रम में नई दिल्ली, हैदराबाद, मेरठ, तमिलनाडु, भुवनेश्वर, बिहार और बिलासपुर समेत अन्य जगहों से कुलपति, प्रोफेसर और शिक्षाविद बुलाए गए हैं। ये सभी मध्य प्रदेश के शिक्षकों को टीचिंग की बारीकियों के बारे में बताएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Shivraj Singh said - Task Force to be formed in Madhya Pradesh to improve education
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X