• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ट्रेन कनेक्टिवटी होने पर लाखों सैलानियों को होगा फायदा

|

भोपाल। गुजरात के केवड़िया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) पहुंचना अब और भी आसान हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देश के विभिन्न हिस्सों से केवड़िया को जोड़ने वाली 8 ट्रेनों की शुरुआत की है। इन शहरों में गुजरात का अहमदाबाद, महाराष्ट्र का मुंबई, दिल्ली का हजरत निजामुद्दीन, मध्य प्रदेश का रीवा, तमिलनाडु का चेन्नई और यूपी का वाराणसी रेलवे स्टेशन शामिल है।

CM Shivraj Singh Chauhan said - Lakhs of tourists will benefit from the Statue of Unity train connectivity

इस पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का ट्रेन से सफर आसान होने के कारण अब लाखों सैलानियों को लाभ होगा। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की जगह महज पर्यटन स्थल के रूप में ही बल्कि प्रेरणा स्त्रोत भी है। यह हमें देश की एकता और अखंडता के लिए प्रेरित करती है। प्रदेश के लोगों को रीवा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक रेल मार्ग के जरिए जोड़ा गया है। इसके लिए सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

रेत माफिया पर सख्त हुई मध्य प्रदेश सरकार, वैध उत्खनन व परिवहन को देंगे संरक्षण

केंद्रीय विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के मुख्यमंत्री, सांसद, रीवा जनार्दन मिश्रा, सांसद राजमणि पटेल, विधायक रीवा राजेंद्र शुक्ला आदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद थे। सीएम हाउस में वीडियो कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह एसएन मिश्रा, डीआरएम उदय बोरवंकर, प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी आदि भी मौजूद थे।

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केवड़िया सरदार वल्लभभाई पटेल के दृष्टिकोण को साकार कर रहे हैं, जो भारत के एकीकरण के लिए जिम्मेदार हैं और जिन्होंने भारत को एक भारत श्रेष्ठ भारत का मंत्र दिया। यह एक भारत श्रेष्ठ भारत की एक सुंदर तस्वीर पेश कर रहा है। रेलवे के इतिहास में संभवत: यह पहली बार है कि एक साथ एक गंतव्य के लिए देश के विभिन्न कोनों से इतनी ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। यह भारतीय रेलवे के मिशन को भी साकार कर रहा है जो भारत को एकजुट कर रहा है। आज, देश की एकता अखंडता का एक नया अध्याय यहां लिखा गया है। केवड़िया में एक लघु भारत दिखाई देगा।

मोदी दाभोई-चंदोद अमान परिवर्तित ब्रॉडगेज रेल लाइन, चंदोद-केवडिया नई ब्रॉड गेज रेल लाइन, प्रतापनगर-केवडिया नए विद्युतीकृत रेल खंड और दाभोई जंक्शन, चंदोद और केवडिया के नए स्टेशन भवनों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ कर रहे थे। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वाराणसी जंक्शन-केवडिया एक्सप्रेस, दादर-केवडिया एक्सप्रेस, अहमदाबाद-केवडिया जन शताब्दी एक्सप्रेस, हज़ारी निजामुद्दीन-केवडिया एक्सप्रेस, रीवा-केवडिया एक्सप्रेस, चेन्नई-केवडिया एक्सप्रेस, प्रतापनगर-केवडिया मेमू और केवडिया-प्रतापनगर मेमू को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Shivraj Singh Chauhan said - Lakhs of tourists will benefit from the Statue of Unity train connectivity
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X