India
  • search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

7 मतदान केन्द्र में होगा पुनर्मतदान, 620 पंचायतों में चुनाव नहीं होना MP के इतिहास की बड़ी घटना : CM शिवराज

|
Google Oneindia News

भोपाल 27 जून। पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में कुछ जिलों में मतदान में गड़बड़ियों को लेकर सचिव राज्य निर्वाचन आयोग राकेश सिंह ने जानकारी दी है कि 7 मतदान केन्द्र में मतदान दूषित होने के कारण वहाँ पर पुनर्मतदान के आदेश दिए गए हैं। इन केन्द्रों पर 25 जून को हुआ मतदान शून्य घोषित कर दिया गया है। पुनर्मतदान 27 जून को सुबह 7 से अपरान्ह 3 बजे तक होगा।

राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा के मतदान केन्द्र क्र. 22 रामपुरिया में सभी पदों (पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य), भिण्ड जिले की जनपद पंचायत रौन के मतदान केन्द्र क्रमांक 52 कन्या माध्यमिक विद्यालय पचोखरा में सरपंच एवं जिला पंचायत सदस्य, जिला निवाड़ी की जनपद पंचायत निवाड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक 80 विनवारा में समस्त पदों, जिला सीधी की जनपद पंचायत सिहावल के मतदान केन्द्र क्रमांक. 330 एवं 257 में जिला पंचायत सदस्य, जिला दमोह की जनपद पंचायत दमोह के मतदान केन्द्र क्रमांक 263 प्राथमिक शाला भवन कांकर में समस्त पदों और जिला नरसिंहपुर की जनपद पंचायत करेली के मतदान केन्द्र क्रमांक 134 आमगाँव बड़ा में पंच पद के लिए पुनर्मतदान होगा।

इसके पहले दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केन्द्र क्रमांक 300 के सभी पदों, जिला देवास की जनपद पंचायत बागली की ग्राम पंचायत पुन्जपुरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 229 में पंच पद के लिए और इंदौर जिले की जनपद पंचायत डॉ. अम्बेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक 34 में पंच पद के लिए पुनर्मतदान के आदेश दिये जा चुके हैं। इस तरह से कुल 10 मतदान केन्द्रों में पुनर्मतदान के आदेश दिये गए हैं।

 620 पंचायतों में चुनाव नहीं होना MP के इतिहास की बड़ी घटना : CM शिवराज

620 पंचायतों में चुनाव नहीं होना MP के इतिहास की बड़ी घटना

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कहा कि पंचायतों में निर्विरोध चुने जाने पर आपका अंतरात्मा से स्वागत और अभिनंदन है। प्रदेश में 620 पंचायतों में चुनाव नहीं होना, ये मध्यप्रदेश के इतिहास की बड़ी घटना है। आप सब इसके साक्षी हैं। सरकार आपके साथ खड़ी है। ये हमारा वादा है। सीएम ने कहा कि देश में सबसे पहले मध्यप्रदेश ने फैसला लिया कि आधी सीटों पर सिर्फ बहनें चुनाव लड़ेंगी। ये फैसला इसलिए किया कि स्त्री और पुरुष समान हैं। महिलाओं में भी क्षमता और योग्यता है, वे बेहतर काम करके दिखा सकती हैं। कई जगह बहनों ने अच्छा काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में नंबर वन आया है और वहां की महिला मेयर ने ये चमत्कार करके दिखाया है।

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित निर्विरोध नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए CM शिवराज ने कहा कि पंचायतों और गांव में लड़ाई झगड़ा न हो, अगर छोटे-मोटे मामले हो भी जाएं तो गांव में ही बात करके निपटा लें। सीएम चौहान ने कहा कोई एफआईआर गांव की थाने में न हो तो बहुत अच्छा होगा।

यह भी पढ़ें : रायसेन : निर्माणाधीन मकान की दीवार की गिरने से 3 बच्चों सहित 4 की मौतयह भी पढ़ें : रायसेन : निर्माणाधीन मकान की दीवार की गिरने से 3 बच्चों सहित 4 की मौत

Comments
English summary
CM Shivraj said that there is no election in 620 panchayats, a big event in the history of Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X