• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम शिवराज के सामने भोपाल में पुलिस के हजारों जवान हाथों में लेकर निकले तिरंगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस, भोपाल में आयोजित पुलिस जवानों की तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
Google Oneindia News

भोपाल,14 अगस्त। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस, भोपाल में आयोजित पुलिस जवानों की तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। कार्यक्रम में डॉ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थिति रहे। पुलिस जवानों की तिरंगा यात्रा के शुभारंभ पर सीएम चौहान ने कहा आज 14 अगस्त है। हमारा देश 15 अगस्त को आजाद हुआ था लेकिन यह आजादी हमारे देश को बांट गई थी विभाजित कर गयी थी। यह देख कर मन को तकलीफ होती है कि ये कैसा भारत है यहां भगवान राम के पुत्र लव द्वारा बसाया लाहौर कहां है, पंचरत्न का पर्याय पंजाब केवल दो नदियों का पंजाब रह गया। कहाँ है रावी, सतलज, चिनाब, कहां है कराची, कहां है मलमल वाला ढाका, आजादी तो हमें मिली लेकिन देश बंट गया। कल स्वतंत्रता दिवस है लेकिन आज विभाजन विभीषिका दिवस है। हमारा देश बंट गया था हमारा देश टूट गया था भाषण के दौरान बारिश होने पर सीएम चौहान ने कहा मुख्यमंत्री इतना कमजोर नहीं है जो पानी में गल जाएगा। जब जवान खड़े हैं, भांजे-भांजियां खड़े हैं, तो मामा कहाँ डरने वाला है। यह पानी हमारे बुलंद इरादों को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकता।

CM Shivraj flagged off the tricolor rally of police personnel in Bhopal

सीएम श्री चौहान ने कहा हाथ में तिरंगा लिये हमारे जवान खड़े हैं। हमारे बेटा-बेटी एनसीसी के, एनएसएस के, शौर्या दल, नगर सुरक्षा समिति अलग-अलग हमारे संगठनों के लोग खड़े हैं। इस संकल्प के साथ कि झंडा ऊंचा रहे हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, इसकी शान न जाने पाए। चाहे जान भले ही जाए।

मंत्री सारंग ने 75 नावों से निकाली तिरंगा यात्रा

इसके पहले भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल के बड़े तालाब पर 75 नामों पर तिरंगा यात्रा निकाली। शनिवार को सारे ने 75 किलोमीटर की बाइक रैली निकालकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की थी लगभग 2 घंटे तक चली। इस अनूठी तिरंगा यात्रा का समापन सीएम हाउस के पास बोट क्लब पर हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवाओं ने भारत माता के नारे लगाते हुए यात्रा का स्वागत भी किया।

ये भी पढ़ें : CM शिवराज ने पर्यटन मंत्री रेड्डी से खजुराहो के शिल्पग्राम का संचालन MP सरकार को...ये भी पढ़ें : CM शिवराज ने पर्यटन मंत्री रेड्डी से खजुराहो के शिल्पग्राम का संचालन MP सरकार को...

Comments
English summary
CM Shivraj flagged off the tricolor rally of police personnel in Bhopal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X