• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश सीएम हेल्पलाइन की समस्याओं के निराकरण में बुरहानपुर जिले ने मारी बाजी

By Staff
|
Google Oneindia News

भोपाल, 24 जून। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार सीएम हेल्पलाइन की समस्याओं का निराकरण जल्द किए जाने के निर्देश दिए जाते हैं। संतोष कार्रवाई ना होने पर मुख्यमंत्री द्वारा अब तक कई अधिकारियों की क्लास लगाई जा चुकी है। इसी बीच 2021 में सीएम हेल्पलाइन ग्रेडिंग जारी की गई है।

Burhanpur district won in solving the problems of Madhya Pradesh CM Helpline

मई 2021 की जारी की गई ग्रेडिंग के आधार पर सीएम हेल्पलाइन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बुरहानपुर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बुरहानपुर में सीएम हेल्पलाइन में आए सभी शिकायतों का संतोषप्रद निराकरण किया गया है। जिस पर अब कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी अधिकारियों को बधाई दी है।

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा कि सभी जिला अधिकारियों को बधाई, ऐसी लगन के साथ आगे कार्य करते रहना है। वहीं उन्होंने वैक्सीनेशन महाअभियान में बुरहानपुर जिले में बढ़-चढ़कर लोगों की सहभागिता को भी संतोष जताया है। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि बुरहानपुर की जनता ने ठाना है कि हमें कोरोना महामारी से मुक्त होना है। भविष्य में संकट ना फैले, इसलिए टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है।

मध्य प्रदेश में ऊर्जा संरक्षण भवन संहिता के नियमों से रोकेंगे बिजली की फिजूलखर्ची, एक नवंबर से बरतेंगे सख्तीमध्य प्रदेश में ऊर्जा संरक्षण भवन संहिता के नियमों से रोकेंगे बिजली की फिजूलखर्ची, एक नवंबर से बरतेंगे सख्ती

बता दें कि Corona काल में बुरहानपुर ने बेहतर प्रदर्शन किया। जहां सीएम हेल्पलाइन में आई समस्याओं का निराकरण किया गया है। संतोष निराकरण के मामले में प्रदेश में बुरहानपुर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस मामले में नोडल अधिकारी का कहना है कि जिला बुरहानपुर पूरे राज्य में शिकायतों के संतोषपूर्ण निराकरण में 81 प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर है। इसके साथ ही नगर निगम में 94% रेटिंग के साथ राज्य ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। जबकि बुरहानपुर में जिला पंचायत के तौर पर राज्य में 89% वेटेज के साथ तीसरे स्थान में अपनी जगह बनाई है।

वहीं, इस मामले में इंदौर सबसे ज्यादा पीछे देखा जा रहा है। जहां कोरोना और बारिश की वजह से इंदौर में सबसे ज्यादा शिकायतें लंबित बताई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी, नगर निगम पुलिस, महिला और बाल विकास विभाग के कारण केसों के निराकरण में देरी हो रही है लेकिन जल्द ही इसका निराकरण शुरू किया जाएगा। बता दे कि इंदौर में सीएम हेल्पलाइन के 9000 से अधिक मामले लंबित पड़े हुए हैं।

English summary
Burhanpur district won in solving the problems of Madhya Pradesh CM Helpline
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X