• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP भाजपा कार्यसमिति की बैठक : राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को किया खारिज

|
Google Oneindia News

भोपाल, 25 जून। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई मध्य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया. इतना ही नहीं उन्होंने शिवराज सरकार की जमकर तारीफ भी की.

BJP National President JP Nadda dismisses speculations of change of state leadership

जेपी नड्डा ने कही ये बातें

अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि 'किसान कल्याण की बात हो या फिर गेहूं उपार्जन की, या फिर कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की चिंता करने की, शिवराज सरकार ने हर जगह बेहतर काम किया है'. नड्डा ने ये भी कहा कि 'शिवराज सरकार ने प्रदेश को कई मामलों में देश का नंबर वन राज्य बना दिया है.' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 'देश में अगर कोई किसानों का सबसे बड़ा हितैषी है तो वो हैं प्रधानमंत्री मोदी और किसान हित के निर्णयों को लागू करने वाला कोई मुख्यमंत्री है तो वो हैं शिवराज सिंह चौहान. पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह बात जनता तक पहुंचानी चाहिए'.

नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा. बीते दिनों कमलनाथ के एक बयान की आलोचना करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इसके नेता भाजपा और पीएम मोदी की आलोचना करते हुए ये भूल जाते हैं कि वो देश की आलोचना कर रहे हैं. बता दें कि बीते दिनों कमलनाथ ने सतना में कोरोना के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरते हुए कहा था कि 'भारत महान नहीं, भारत बदनाम है. सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते हैं'.

भाजपा में मीडिया खबरों के आधार पर नहीं बदलते सीएम- प्रदेश प्रभारी

बीते दिनों मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रहीं थी. अब बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने साफ कहा कि भाजपा में मीडिया खबरों के आधार पर सीएम नहीं बदले जाते हैं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि "पिछले दिनों कर्नाटक, मध्य प्रदेश में जो कुछ हुआ, मुझसे भी लोगों ने फोन कर पूछा, लेकिन ये स्पष्ट है कि भाजपा में मीडिया मैनेजमेंट या परसेप्शन के आधार पर, लॉबिंग करने या सोशल मीडिया में प्रचार से सीएम नहीं बदले जाते".

उन्होंने कहा कि 'भाजपा में चीजों को बदलने की एक पद्धति है. चुनाव के समय लोग अपना बायोडाटा लेकर घूमते हैं, फोटो दिखाते हैं, लेकिन अब यह नहीं चलेगा'. दरअसल बीते दिनों सत्तारूढ़ भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात हुईं थी. जिसके बाद राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गईं थी. खासकर सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई थी लेकिन उस वक्त भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ऐसी किसी भी आशंका को खारिज कर दिया था.

सरकार के कामकाज की होगी निगरानी

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैठक के दौरान संकेत दिए कि मध्य प्रदेश में सरकार के कामकाज की निगरानी की व्यवस्था बनाने पर भी विचार चल रहा है. इसके लिए विभागवार पार्टी की तरफ से टीमें बनाई जाएंगी, जो इस बात की मॉनिटरिंग करेंगी कि सरकारी योजना का लाभ जनता को मिल रहा है या नहीं. मॉनिटरिंग के बाद ये टीमें रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपेगी.

3 साल बाद हुई भाजपा कार्यसमिति की बैठक

भाजपा कार्यसमिति की बैठक 3 साल बाद हो रही है. वीडी शर्मा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बैठक है.बैठक के लिए प्रदेश कार्यालय को खास तौर पर आदिवासी संस्कृति से सजाया गया. प्रवेश गेट पर केले के पत्ते लगाए गए. कार्यालय परिसर में खास सजावट की गई. लोहे की गेट के बजाय बांस का प्रवेश द्वार बनाया गया. इसके अलावा प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमे केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में पोस्टरों के माध्यम से जानकारी दी गयी थी.

बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन महामंत्री हितानंद और अन्य पदाधिकारी प्रदेश कार्यालय में उपस्थित रहे. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, फग्गनसिंह कुलस्ते, धर्मेंद्र प्रधान, प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ केंद्रीय कार्यालय में उपस्थित रहे.

English summary
BJP National President JP Nadda dismisses speculations of change of state leadership
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X