• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 7 हजार सेंटर बनाए गए, 10 लाख लोगों को लगवाएंगे टीका

|
Google Oneindia News

भोपाल, 21 जून। देश में इस वक्त तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मुताबिक वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए यह सेंटर बनाए गए हैं। बता दें कि आज से कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र सरकार की नई टीकाकरण नीति प्रभावी हो रही है।

7 thousand centers were set up for corona vaccination in Madhya Pradesh
    Covid-19 Vaccination: महाअभियान के पहले दिन 69 लाख से अधिक लोगों को दी गई वैक्सीन की खुराक

    नई टीकाकरण नीति में राज्यों को फ्री मिलेगी वैक्सीन

    इस नई नीति के तहत केंद्र सरकार देश में वैक्सीन का उत्पादन करने वाली कंपनियों से उनके उत्पाद का 75 फीसद हिस्सा खरीदेगी और उसे राज्यों को नि:शुल्क प्रदान करेगी। बता दें कि इस महीने के शुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण नीति में बड़े बदलाव का एलान किया था।

    10 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करने का होगा प्रयास

    मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, एक तरफ हम स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा कोरोना परीक्षण कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमें बड़े पैमाने पर टीकाकरण सुनिश्चित करना है। मुख्यमंत्री ने कहा,'हमने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 'टीकाकरण महाभियान' शुरू किया है। जिसके तहत राज्य में 7,000 सेंंटर स्थापित किए गए हैं। आज से इन केंद्रों पर 10 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण का प्रयास किया जाएगा'।

    kailash Nayak : मप्र कांस्टेबल बना 'बजरंगी भाईजान', मूक बधिर युवक को 10 साल बाद परिजनों से मिलवायाkailash Nayak : मप्र कांस्टेबल बना 'बजरंगी भाईजान', मूक बधिर युवक को 10 साल बाद परिजनों से मिलवाया

    इससे पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग किया था। इसके बाद उन्होंने दतिया पीताम्बरा देवी सिद्ध पीठ मंदिर में दर्शन किए। इस मुख्यमंत्री ने सभी निवासियों से इस अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया। उन्होंने लोगों से टीके से जुड़े मिथकों पर विश्वास न करने और वैज्ञानिक तथ्यों पर विचार करने को भी कहा है।

    English summary
    7 thousand centers were set up for corona vaccination in Madhya Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X