India
  • search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

विधानसभा सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने CM को लिखा पत्र, की ये बड़ी मांग

|
Google Oneindia News

भिंड, 22 जून। मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र की अवधि कम से कम 3 सप्ताह रखे जाने की मांग नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने की है। इस संबंध में उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र भी लिखा है। पत्र के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने मांग की है कि महज 5 दिनों के सत्र में जनता के हित की बात नहीं की जा सकती है इसलिए सत्र की अवधि कम से कम 3 सप्ताह की होनी चाहिए।

dr.govind singh
25 से 28 जुलाई तक चलेगा शीतकालीन सत्र
मध्यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए 25 से 28 जुलाई तक की अधिसूचना जारी की गई है। मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने इस निर्णय का विरोध करते हुए कहा है कि शीतकालीन सत्र कम से कम 3 सप्ताह का रखा जाए ताकि जनहित के मुद्दों पर चर्चा की जा सके, महज 5 दिन में जनहित के मुद्दों पर चर्चा नहीं हो सकती है।
सीएम पर लगाया तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने अपने पत्र में यह बात लिखी है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान तानाशाही रवैया अपनाते हुए विपक्ष और जनता की आवाज को दबाने का काम कर रहे हैं, यह लोकतंत्र का गला घोटने का काम है।
नेता प्रतिपक्ष पूर्व में भी लिख चुके हैं सीएम को पत्र
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह इससे पहले भी सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिख चुके हैं। इस पत्र में उन्होंने मांग की थी कि मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 2022 की तिथि पंचायत एवं नगरी निकाय चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद निर्धारित की जाए और सत्र की बैठक कम से कम 20 दिवस की रखी जाए, जिससे प्रदेश की जन समस्या और ज्वलंत मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हो सके।
कई प्रतिवेदन पर विधानसभा के पटल पर नहीं हुई है चर्चा
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने पत्र में कहा है कि विधानसभा के पटल पर जांच आयोग के प्रतिवेदन, विश्वविद्यालय के प्रतिवेदन, लोकायुक्त के प्रतिवेदन एवं अन्य प्रतिवेदन पर कई सालों से चर्चा नहीं कराई गई है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि विभिन्न घटनाओं की जांच के लिए गठित की गई 7 न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट भी अभी तक विधानसभा के पटल पर नहीं रखी गई है।
सत्र की समय अवधि नहीं बढ़ाई जाने पर विरोध की दी चेतावनी
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने तमाम मुद्दों का जिक्र करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि सत्र की अवधि बढ़ाई जाए, यदि अवधि नहीं बढ़ाई जाती है तो पूरी कांग्रेस सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस तानाशाही रवैया का पुरजोर विरोध करेगी।

Comments
English summary
leader of opposition wrote a letter to cm to extend the duration of the assembly session
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X