• search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखाड़े की मिट्टी में तैयार की जा रही हैं रेसलिंग के लिए लड़कियां

|
Google Oneindia News

ग्वालियर, 18 मई। इंटरनेशनल महिला रेसलर रानी राणा इन दोनों ग्वालियर में धाकड़ छोरियां तैयार कर रही हैं। अखाड़े की मिट्टी में लड़कियों को रेसलिंग के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। रानी राणा पूरी लगन के साथ लड़कियों को धाकड़ बनाने में जुटी हुई है।
इंटरनेशनल महिला रेसलर रानी राणा अब अपने ग्वालियर की मिट्टी से अपनी ही जैसी दूसरी रेसलर तैयार कर रही हैं। रानी राणा मुरार इलाके में स्थित नगर निगम द्वारा संचालित कंपनी बाग अखाड़े में लड़कियों को रेसलिंग की ट्रेनिंग दे रही हैं। आसपास के इलाके की लड़कियां ट्रेनिंग लेने के लिए सुबह सवेरे कंपनी बाग अखाड़ा पहुंचकर अखाड़े की मिट्टी में दांवपेच लगाने की गुण सीख रही हैं।

कुश्ती

दंगल फिल्म ने बदल दिया लोगों का नजरिया
आमिर खान की दंगल फिल्म के बाद अब लोगों का नजरिया भी बदल गया है। कल तक जो लोग लड़कियों को अखाड़े में उतारने से हिचकते थे वे लोग अब खुद ही अपनी बेटियों को अखाड़े में उतरने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। यही वजह है कि जब इंटरनेशनल रेसलर रानी राणा ने कंपनी बाग अखाड़ा में ट्रेनिंग देना शुरू किया तो यहां ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियों की लाइन लग गई। लोग अपनी बेटियों को भी अब रेसलिंग के क्षेत्र में भेजना चाहते हैं।

wrestler

ग्वालियर से अच्छी रेसलर तैयार करना चाहती हैं रानी राणा
लड़कियों को ट्रेनिंग दे रही इंटरनेशनल रेसलर रानी राणा की इच्छा है कि ग्वालियर से अच्छी रेसलर निकल कर सामने आएं जो ग्वालियर और मध्य प्रदेश के साथ-साथ भारत देश का नाम रोशन करें। इसके लिए रानी राणा जी तोड़ मेहनत कर रही है। रानी राणा को उम्मीद है कि जल्द ही वह ऐसी रेसलर तैयार कर देंगी जो उनकी तरह ही इंटरनेशनल महिला रेसलर बनकर मेडल जीतने का काम करेंगी।
अखाड़े की मिट्टी की जगह मेट पर देना चाहती हैं लड़कियों को ट्रेनिंग
रानी राणा बताती हैं कि अब अखाड़े की मिट्टी का दौर चला गया है अब नेट पर रेसलिंग का समय है ऐसे में कंपनी बाग अखाड़े में उन्हें नेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है। प्रैक्टिस करवाने के लिए रानी राणा ने मेट की मांग करते हुए ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर से मुलाकात भी की थी, रानी राणा को उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें मेट उपलब्ध हो जाएगी।

Comments
English summary
girls are being given training for wrestling in the soil of the arena
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X