• search
भिंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मध्यप्रदेश के इस जिले के 800 कर्मचारी नहीं डाल पाएंगे वोट, यह है वजह

भिंड जिले के 800 कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी होने की वजह से अपना वोट नहीं डाल पाएंगे, डाक मतपत्र की नहीं है सुविधा
Google Oneindia News

भिंड, 16 जून। भिंड जिले में पदस्थ 800 कर्मचारी चाहते हुए भी अपना मतदान नहीं कर पाएंगे। चुनाव में ड्यूटी होने की वजह से मतदान के दिन कर्मचारी दूसरे स्थान पर ड्यूटी पर तैनात रहेंगे ।इस वजह से वे मतदान नहीं कर सकेंगे। इसे लेकर कर्मचारी भी खासे परेशान हैं।

panchayat election
डाक मतपत्र की नहीं है इस बार व्यवस्था
हर बार यह व्यवस्था लागू रहती थी कि यदि किसी कर्मचारी की ड्यूटी चुनाव में लगी है तो डाक मतपत्र के द्वारा वह मतदान कर दिया करता था लेकिन इस बार के चुनाव में डाक मतपत्र की व्यवस्था नहीं है। यही वजह है कि भिंड जिले के 800 कर्मचारी इस बार अपना मतदान नहीं कर पाएंगे।
कर्मचारियों ने दिया कलेक्टर को आवेदन
जो कर्मचारी मतदान के दिन दूसरे स्थान पर ड्यूटी पर तैनात रहेंगे वह कर्मचारी अपना मतदान नहीं कर पाएंगे। ऐसे कुछ कर्मचारियों ने कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस को एक आवेदन दिया है। कर्मचारियों ने मांग की है कि उन्हें डाक मत पत्र उपलब्ध करवाए जाएं जिससे वह भी अपना मतदान कर सकें। ऐसे कर्मचारियों की संख्या कुल आठ सौ है जो चुनाव ड्यूटी की वजह से मतदान नहीं कर सकेंगे।
लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी मिलती है डाक मतपत्र की सुविधा
प्रत्येक लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को डाक मतपत्र की सुविधा दी जाती है। डाक मतपत्र के उपयोग से कर्मचारी अपना वोट डालते हैं लेकिन स्थानीय निर्वाचन में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार डाक मतपत्र का प्रावधान ही नहीं रखा गया है। यही वजह है कि इस बार के पंचायत और नगरी निकाय चुनाव में कर्मचारी अपना मतदान नहीं कर पाएंगे।
जिला कलेक्टर ने चुनाव आयोग को कराया अवगत
जिला कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस के पास जब कर्मचारियों के आवेदन पहुंचे तो उन्होंने मामले को संज्ञान में लिया। कलेक्टर ने इस पूरे मामले के बारे में चुनाव आयोग को भी अवगत करा दिया है। अब कलेक्टर को चुनाव आयोग से आने वाले निर्देश का इंतजार है।

Comments
English summary
800 employees will not be able to vote due to election duty in bhind
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X