• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश में DL के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, पासपोर्ट की तर्ज पर मिलेगा तत्काल

|

बरेली। उत्तर प्रदेश में लोगों को अब ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यानि पासपोर्ट की तर्ज पर ड्राइविंग लाइसेंस भी तत्कार मिलेगा। इसके लिए लाइसेंस प्रक्रिया में आगामी दो माह में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इसकी जानकारी यूपी के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने शनिवार को बरेली में दी। इतना ही नहीं, आम आदमी को घर बैठे रोडवेज बस का टिकट मिले इसकी व्यवस्था पूरी होने जा रही है।

Bareilly News: No waiting for DL in Uttar Pradesh, will be give immediate driving license

बरेली के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि दो महीने के अंदर तत्काल डीएल जारी करने की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। नई प्रक्रिया में रेलवे के तत्काल टिकट की तर्ज पर ड्राइविंग लाइसेंस दिया जाएगा। वर्तमान में लाइसेंस बनवाने के लिए 6 महीने तक का इंतजार करना होता है। लर्निंग लाइसेंस आवेदन के तीन महीने बाद टेस्ट के लिए स्लॉट दिया जाता है। लर्निंग लाइसेंस बनने के एक महीने बाद स्थाई लाइसेंस के लिए आवेदन होता है। इसके बाद फिर ड्राइविंग कौशल परीक्षण के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

नई व्यवस्था में तुरंत ही कंप्यूटर और ड्राइविंग टेस्ट लेकर लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। कहा कि अगले दो महीने में यूपी के लोगों को पासपोर्ट की तर्ज पर तत्काल में ड्राइविंग लाइसेंस मिलेगा। इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इससे पूर्व भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। बता दें कि परिवहन मंत्री र्सिकट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को बिजनौर रवाना होंगे।

इतना ही नहीं, आम आदमी को घर बैठे रोडवेज बस का टिकट मिले, इसकी व्यवस्था भी होने जा रही है। उसके बाद मंत्री ने बताया कि विभाग में पड़ खाली हैं, उसकी सूची बनाकर शासन को भेज दी गई है। जल्द ही बड़े पैमाने पर भर्ती की जाएगी। किसानों के प्रदर्शन पर बोलते हुए मंत्री ने बताया कि देश में करोड़ों किसान हैं। अधिकांश किसानों का बहुमत कृषि बिल के साथ हैं और वे नए कृषि कानूनों से संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- फिल्म शूटिंग के दौरान Jaunpur में हुआ पथराव, भोजपुरी एक्ट्रेस मणि भट्टाचार्य हुई घायलये भी पढ़ें:- फिल्म शूटिंग के दौरान Jaunpur में हुआ पथराव, भोजपुरी एक्ट्रेस मणि भट्टाचार्य हुई घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bareilly News: No waiting for DL in Uttar Pradesh, will be give immediate driving license
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X