• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: कोरोना वैक्सीन का ग्रामीणों में दिखा गजब का खौफ, मेडिकल टीम को देखकर सरयू नदी में लगा दी छलांग

|
Google Oneindia News

बाराबंकी, मई 23: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक तरफ जहां देश में लंबी-लंबी लाइनें नजर आ रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों में एक अलग ही खौफ देखने को मिला। जी हां, स्वास्थ्य विभाग की टीम जैसे ही वैक्सीन लगाने के लिए बाराबंकी जिले के सुरसंडा गांव पहुंची तो वहां वैक्सीनेशन से बचने के लिए ग्रामीण सरयू नदी में कूद गए। यह नजारा देख कर स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथपांव फूल गए और वे ग्रामीणों से बाहर आने का अनुरोध करने लगे।

villagers jump into saryu river after corona vaccination team reaches village

यह मामला सुनने में आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा, लेकिन यह सच है। बता दें कि बाराबंकी जिले के रामनगर ब्लॉक के सुरसंडा गांव आबादी 1500 की है। शनिवार 22 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम सुरसंडा गांव पहुंची और पंचायत के प्राथमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन कैंप लगाया था। लेकिन कैंप में तीन बजे तक एक भी ग्रामीण नहीं पहुंचा तो आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती आदि गांव जाकर लोगों को समझाने की कौशिश की। लेकिन ग्रामीण घरों को बंद कर सरयू के घाट पहुंच गए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को जब यह सूचना मिली कि ग्रामीण नदी की तरफ है तो वे उन्हें समझाने चल दिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम को अपनी तरफ आता देख कर ग्रामीण इतने भयभीत हो गए कि उन्हें भागने का रास्ता नहीं सूझा और वे टीम से बचने के लिए सरयू नदी में कूद पड़े। छलांग लगाते समय ग्रामीणों ने अपनी जान की परवाह भी नहीं की। ग्रामीणों को नदी में छलांग मारता देख स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथ पैर फूल गए और ग्रामीणों से बाहर आने का अनुरोध करने लगे। मगर ग्रामीण बाहर निकलने को तैयार नहीं थे।

ये भी पढ़ें:- कोविड कर्फ्यू में मिसाल बनी 60 साल की सावित्री, रिक्शा चलाकर परिवार का कर रही भरण पोषणये भी पढ़ें:- कोविड कर्फ्यू में मिसाल बनी 60 साल की सावित्री, रिक्शा चलाकर परिवार का कर रही भरण पोषण

कर्मचारियों की सूचना पर एसडीएम रामनगर राजीव शुक्ला पहुंचे। एसडीएम ने मौके पर जाकर ग्रामीणों को समझाया और बताया कि वैक्सीनेशन से ही कोरोना से हमेशा के लिए बचा जा सकता है। पूरे देश में लाखों लोगों द्वारा टीका लगाया जा चुका है, कहीं किसी को कोई दिक्कत नहीं है। एसडीएम के समझाने के बावजूद भी ग्रामीण टीका लगाने को राजी नहीं हुए। शाम तक मात्र 18 लोग ही उक्त कैंप में टीका लगाने के लिए पहुंचे।

English summary
villagers jump into saryu river after corona vaccination team reaches village
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X