• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों के पास लक्ष्मी कमल पर ही बैठकर आएगी, साइकिल या हाथी से नहीं: यूपी कैबिनेट मंत्री

|
Google Oneindia News

बाराबंकी, 29 नवंबर। किसानों के आंदोलन से यूपी विधानसभा चुनाव में होने वाले नुकसान को भांपकर मोदी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया। रविवार को किसानों को रिझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में जगह-जगह किसान जागरूकता ट्रैक्टर रैली निकाली। बाराबंकी में भी उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने ट्रैक्टर रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों के सम्मान में भाजपा रैली निकाल रही है। भाजपा का साथ हमेशा से किसानों और नौजवानों ने दिया है। इस बार भी किसान भाजपा के साथ है और योगी आदित्यनाथ की सरकार फिर से प्रदेश में बनेगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसान मेहनत करते हैं तो उनको लक्ष्मी मिलनी चाहिए। लक्ष्मी हाथी या साइकिल पर नहीं, कमल पर ही बैठकर आती है।

UP cabinet minister said farmers should get laxmi for labour

कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार मे किसान खुशहाल हुआ है, उनकी समस्याओं का समाधान हुआ है। इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने किसान सम्मान निधि बनाई। प्रधानमंत्री एक बटन दबाते हैं और किसानों के खाते में पैसा चला जाता है। किसान फसल बीमा योजना, वन नेशन वन मार्केट, वन नेशन वन राशन कार्ड समेत किसानों के हित में मोदी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों के हित में पहले कभी किसी सरकार ने बात नहीं की थी। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार में किसानों की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत हुई है।

यूपी चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर बसपा और सपा ने क्या खोया, क्या पाया?यूपी चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर बसपा और सपा ने क्या खोया, क्या पाया?

कृषि बिलों की वापसी पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों के सम्मान को देखते हुए ही तीनों कानूनों को भाजपा सरकार ने रद्द किया है। कहा कि अगर ये कानून लागू होते तो किसानों की स्थिति और बेहतर होती। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने टीईटी के पेपर लीक होने के मामले के बारे में कहा कि यह भ्रष्टाचार नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर आदेश दिया है कि दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा।

English summary
UP cabinet minister said farmers should get laxmi for labour
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X