• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: इलाज न मिलने से बच्ची ने पिता की गोद में तोड़ा दम, अब जांच के लिए पीड़ित के घर पहुंचे SDM

|
Google Oneindia News

बाराबंकी, जून 01: खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से है। यहां समय पर इलाज न मिलने की वजह से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। तो वहीं, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा रहा है कि पिता बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचता है, लेकिन वहां डॉक्टर नहीं है। वहीं, इस घटना के तूल पकड़ता देख एसडीएम सिरौलीगौसपुर और स्वास्थ्य विभाग की टीम पीड़ित के घर जांच के लिए पहुंची।

SDM investing case of death of child due to negligence in govt hospital

यह मामला बाराबंकी जिले के सिरौलीगौसपुर स्थित संयुक्त चिकित्सालय की इमरजेंसी का है। बता दें कि इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर पर मासूम के इलाज में लापरवाही का आरोप लगा है। मृतक बच्ची के परिजनों का कहना है कि यदि समुचित इलाज किया गया होता तो मासूम की जान न जाती। दरअसल, कोतवाली बदोसरायं के ग्राम तासीपुर निवासी संदीप कुमार शुक्ला कि पांच माह की बेटी नित्या घर में तख्त पर सो रही थी। इसी दौरान वह नीचे जा गिरी और बेहोश हो गई।

परिजन तुरंत उसे लेकर संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे लेकिन इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर कहीं पर खोजे नहीं मिले। परिजन डॉक्टर की खोज में इधर-उधर भटकते रहे। इस दौरान दर्द से तड़प रही मासूम की जान निकल गई। यह देख परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया और इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे आक्रोशित परिजनों को किसी प्रकार समझा-बुझाकर शांत कराया। परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस से की है।

वहीं, दूसरी तरफ इस मामले में डीएम डॉ. आदर्श सिंह ने सीएमओ द्वारा प्रेस नोट जारी किया गया था। प्रेस नोट में कहा गया कि मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. आरबी राम ने बताया कि डॉक्टर अनिल श्रीवास्तव और मेडिकल स्टाफ ने बच्ची की जांच की। जांच में बच्ची मृत पाई गई। अभिभावकों से पूछने पर बताया गया कि बच्ची छत से गिर गई थी। वहीं, वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि पीड़ित पिता बच्ची को गोद में लेकर अस्पताल में डॉक्टरों से इलाज के लिए मदद की गुहार लगा रहा है, लेकिन वहां कोई डॉक्टर नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें:- 'मामा बीजेपी विधायक है, हमकों मरवा देंगे', लव मैरिज करने के बाद भांजी ने जारी किया वीडियोये भी पढ़ें:- 'मामा बीजेपी विधायक है, हमकों मरवा देंगे', लव मैरिज करने के बाद भांजी ने जारी किया वीडियो

जांच के लिए पहुंची टीम
अब इस घटना को तूल पकड़ते देख एसडीएम सिरौलीगौसपुर और स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार दोपहर बाद पीड़ित के घर जांच के लिए पहुंची। एसडीएम ने बताया कि पीड़ित और अन्य परिजनों से बयान दर्ज किए गए है। मामले की जांच की जा रही है।

English summary
Barabanki News: Due to lack of treatment, the girl broke her father's arms
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X