• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुस्लिम युवती को पसंद के लड़के से शादी करने पर मिली तालिबानी सजा, पहले की पिटाई फिर मुंडवाकर...

|
Google Oneindia News

बाराबंकी, जून 22: खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से है, यहां एक मुस्लिम युवती को अपने पंसद के लड़के से शादी करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। दरअसल, यहां एक मुस्लिम युवती ने गैर धर्म के अनाथ युवक से विवाह कर लिया। युवती के चाचा व अन्य परिजन को जब यह बात पचा तो वह इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने उसे तालिबानी सजा दे डाली। आरोप है कि चाचा पहले अपनी भतीजी को मारा-पीटा फिर उसका सिर मुंडवाकर उसे गांव में घुमाने की कोशिश की।

Muslim girl marriage hindu boy in barabanki, family members beat her

हालांकि, गांव वालों के दबाव के आगे आरोपी की एक न चल सकी। वहीं, सूचना पर पुलिस भी गांव पहुंच गई। इस मामले में शामिल युवती के चाचा समेत तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया और आठ लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। आपको बता दें कि यह मामला बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के ररिया गांव का है। खबरों के मुताबिक, गांव में मिथुन नाम का मजदूरपेशा अनाथ युवक गांव के बाहर एक कमरे में रहता है। वहीं, कुछ ही दूर एक झोपड़े में मां-बाप की मौत के बाद युवती अपनी दादी के साथ रहती थी।

दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। इन्होंने रविवार 20 जून को गांव के एक धर्म स्थल में शादी कर ली और दोनों गांव में बने जर्जर पंचायत घर में रहने लगे थे। इस बात की जानकारी युवती के चाचा को हो गई। जिसके बाद उसके चाचा व चचेरे भाइयों का गुस्सा इस कदर भड़का कि वह सोमवार की सुबह 8 बजे लड़के के घर पर आ गए। मिथुन उस समय किसी कार्य से निकला हुआ था। थाने में दी गई तहरीर में लड़की ने बताया कि चाचा रिजवान, नूर आलम, मो. शब्बीर, समी मुझे अपने घर से बुला लाए और चाचा रिजवान की पत्नी नजीरा, शबनम और मो. यूनुस आदि ने लात-घूंसे, चप्पल और डंडों से मारा पीटा।

ये भी पढ़ें:- धर्मांतरण मामला: सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने के दिए निर्देश, कहा- संपत्ति भी होगी जब्तये भी पढ़ें:- धर्मांतरण मामला: सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने के दिए निर्देश, कहा- संपत्ति भी होगी जब्त

जबरन उसके बाल काट डाले। इतना ही नहीं, पीड़िता को गांव में घुमाने की कोशिश भी करने लगे। लेकिन इसी बीच सूचना पर पुलिस टीम पहुंचे और युवती को कब्जे में लेकर मौके से रिजवान, सिद्दीक और नूर आलम को पकड़ लिया, जबकि अन्य फरार हो गए। इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी अवधेश सिंह ने बताया कि लड़की की तहरीर पर उसके चाचा सहित करीब दस लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पकड़े गए तीन आरोपियों को जेल भेजा दिया गया है। अन्य लोगों की भी शीघ्र गिरफ्तारी होगी।

English summary
Muslim girl marriage hindu boy in barabanki, family members beat her
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X