• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: जज के चैंबर में घुसकर वकीलों ने की अभद्रता, मुकदमा दर्ज

|

बाराबंकी। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुए विवाद के बाद बाराबंकी जिले के वकील भी हड़ताल पर है। शुक्रवार को वकीलों ने एक जज के चैंबर में घुसकर उनके साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं वकीलों ने जज के साथ गली गलौज भी की। वकीलों द्वारा अभद्रता करने के बाद जज ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

lawyers misbehaved with justice sandeep jain fir registered

दरअसल, तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना का विरोध कर रहे वकील कचहरी परिसर में हड़ताल की वजह से मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण जज संदीप जैन का अपने चैम्बर में जाने का विरोध कर रहे थे। लेकिन जज के न मानने पर उनके साथ अभद्रता करते हुए उनका कॉलर पकड़कर मारपीट पर उतारू हो गए। उनके गनर और अर्दली से भी हाथापाई हुई। घटना के बाद मौके पर सीओ सिटी, एसडीएम और एआरटीओ भी पहुंचे। अब जज की तरफ से वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जज संदीप जैन की मानें तो वह अपने कार्यालय में बैठ कर कुछ जरूरी आदेश अपने आशुलिपिक से लिखवा रहे थे। तभी करीब 40-50 वकील झुण्ड बना कर उनके कार्यालय में घुस आए और उनका कॉलर पकड़ कर अभद्रता कर कहने लगे कि हड़ताल के दिन काम क्यों करवा रहे हो। उनके अलावा वकीलों ने उनके आशुलिपिक, गनर और स्टाफ के लोगों के साथ भी गाली गलौज और अभद्रता की। मोबाइल से फोटो खींचने पर वकीलों ने मोबाइल फोन छीन लिया और जम कर उत्पात मचाया।

इस घटना का विवरण देते हुए संदीप जैन ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर दोषी वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किये जाने की मांग की है। इस मामले में बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि संदीप जैन की तहरीर पर अज्ञात वकीलों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आगे जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lawyers misbehaved with justice sandeep jain fir registered
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X