• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Barabanki: सर्राफ से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, 'लव मैरिज' करने के लिए आरोपी ने घटना को दिया था अंजाम

|

Barabanki Crime News, बाराबंकी। 24 जनवरी को सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लूट का बाराबंकी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूट की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से करीब 6 लाख रुपए की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण बरामद दिए हैं। गिरफ्तार हुए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में लूट के पीछे जो वजह बताई, वो काफी चौंकाने वाली है। दरअसल, आरोपी ने यह लूट की घटना लव मैरिज करने के लिए की थी।

Barabanki police reveals robbery of Rs 6 lakh from jeweller, two Criminal arrested

प्राप्त समाचार के मुताबिक, टिकैटनगर थाना क्षेत्र निवासी रीशू सुरेश जैन सर्राफा की दुकान पर काम करता था। इस दौरान रीशू को इलाके की एक लड़की से प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे। रीशू ने अपनी शादी के लिए दुकान मालिक सुरेश से करीब छह महीने पहले गहने और कुछ रुपए नकद मांगे थे। लेकिन सुरेश रुपए और गहने देने से इनकार कर दिया था। इसस बात से नाराज होकर रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ लूट की प्लानिंग की।

रीशू ने उत्कर्ष को बताया कि एक व्यापारी अकेले ही रोज घर से दुकान व दुकान से घर जेवरात ले आता है। जिससे आसानी से उसके जेवरात भरे बैग को लूटकर सुरक्षित भागा जा सकता है। प्लानिंग के तहत 21 अक्टूबर 2020 को रीशू ने अपनी बुआ के लड़के उत्कर्ष के साथ रामनगर इलाके से एक बाइक चोरी की। जिसके बाद उत्कर्ष सुरेश चंद्र जैन नाम के व्यापारी की रेकी करने लगा। 24 जनवरी की शाम को धंधवरा निवासी सुरेश जैन सर्राफा और कपड़े की दुकान बंद कर घर जा रहे थे। तभी दोनों सुरेश से बैग लूटकर फरार हो गए।

लूट के मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बुधवार को रीशू और उसके भाई उत्कर्ष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने सोने-चांदी के करीब 6 लाख के जेवरात बरामद कर लिए। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि लूट की घटना के बाद इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए, जिसमें बिना नंबर प्लेट की बाइक और हेलमेट लगाए दोनों बदमाश दिखाई दिए थे। इसी मामले में टिकैतनगर पुलिस ने रीशू वर्मा और उत्कर्ष कुमार वर्मा को बदोसराय रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से वारदात में इस्तेमाल बिना नंबर प्लेट की बाइक और वह कपड़े भी बरामद किए हैं, जिसे पहनकर वारदात की गई थी।

ये भी पढ़ें:- नोएडा के प्रतिष्ठित मॉल में पुलिस ने सेक्स रेक्ट का किया भंडाफोड़, स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barabanki police reveals robbery of Rs 6 lakh from jeweller, two Criminal arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X