• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: सड़क पर चलने को लेकर कांवड़ियों में हुआ था विवाद, एक की मौत-दो घायल

|

बाराबंकी। महाशिवरात्रि का पावन पर्व 11 मार्च को है, जगह-जगह कांवड़ियों की टोलियां नजर आ रही हैं। इसी बीच बाराबंकी जिले में कांवड़ियों के एक समूह में मारपीट हो गई। देखते ही देखते मारपीट चाकूबाजी में बदल गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिनको जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं, इलाज के दौरान एक कांवड़िए की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी ने घायलों का हालचाल लिया और स्थानीय पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए। मृतक और घायल हरदोई जिले के निवासी हैं।

Barabanki News: one kanwariya died and two injured from dispute between kanwariya group

ये मामला मसौली थाना क्षेत्र के भयारा मोड़ का है। जानकारी के मुताबिक, रामनगर थाना क्षेत्र में महादेवा क्षेत्र में लोधेश्वर महादेव का मेला चल रहा है। दूर दराज से हजारों कांवड़िए गंगाजल लाकर भगवान लोधेश्वर महादेव का जलाभिषेक करते हैं। हरदोई जिले के थाना कासिमपुर के गांव घुसवाहा से भी 20-20 लोगों की दो टोलियां महादेवा जा रही थी। सभी कावड़िए पैदल थे। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि विपिन यादव (22), राकेश वर्मा (20), विवेक मिश्र (23) और अमित रावत पैदल रामनगर लोधेश्वर महादेव मंदिर जलाभिषेक व दर्शन करने जा रहे थे।

टीम में शामिल अमित रावत बार-बार बाराबंकी बहराइच हाईवे पर बीच में चलने लगता। उसे कई बार टीम के लीडर (गुरु) अन्य साथियों ने ऐसा करने से रोका था। जब वह मसौली थाना क्षेत्र में भयारा मोड़ से आगे बढ़े ही थे कि फिर से अमित सड़क के बीच चला गया। जिस पर गुरु ने उसे रोका और पकड़ कर सड़क के किनारे किया। जिससे वह नाराज था। इसी बीच ग्रुप का एक साथी पीछे छूट जाने पर लोग उसे बुलाने के लिए। पीछे चले गए। लोगों ने अमित को समझाने की कोशिश की तो वह आग बबूला हो गया। उसने अपने पास रहे चाकू से तीनों पर हमला कर दिया। जिसमें जिससे एक की मौत हो गई है। दो लोग घायल हैं।

हमलावर समूह में बार-बार आगे पीछे कर रहा था, जिसे उसके साथियों ने मना किया और समूह के साथ रहने के लिए कहा था। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीनों घायलों को आनन-फानन जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने विपिन यादव को मृत घोषित कर दिया। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें ट्रामा सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। हमलावर अमित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षण को लेकर दर्ज हो रहीं आपत्तियां, सूची का 15 मार्च को होगा अंतिम प्रकाशन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barabanki News: one kanwariya died and two injured from dispute between kanwariya group
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X