• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Barabanki: मां ने पकड़े पैर, भाई ने दबाया बहन का गला, सरकारी मदद के लालच में रची साजिश

|

Barabanki News, बाराबंकी। खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से है, यहां 16 जनवरी की रात खेत में एक युवती का शव मिला था। शव के कपड़े अस्तव्यस्त थे और परिवार ने उसके साथ दुष्कर्म की आशंका जताई थी। तो वहीं, अब पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए मृतका के मां-बाप और भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना के पीछे पुलिस ने जो वजह बताई है वो वाकई चौंकाने वाली है।

Barabanki News: Brother and parents murdered daughter for government help

एसपी यमुना प्रसाद मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बाराबंकी के जैदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीबीपुर गांव से लापता हुई एक युवती का शव अगली सुबह (17 जनवरी) ग्रामीणों ने देखा था। पुलिस ने शव का कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। इस दौरान युवती के पिता ने दुष्कर्म के बाद हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना के शीघ्र खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों को लगाया गया था। तो वहीं, रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई और 10 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी।

आठ दिनों तक गहन पूछताछ और जांच के बाद मृतका की मां मीना कुमारी, पिता मंशाराम और भाई हरिओम के नाम सामने आए है। नाम सामने आने के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में मृतक युवती के भाई हरिओम ने बताया कि उसकी बहन मंद बुद्धि थी तथा गंदे तरीके से रहती थी। इस वजह से उन्हें अक्सर लोगों के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ती थी। जिसके चलते युवती का भाई हरिओम पिछले 3 से 4 महीने से युवती की हत्या करने की साजिश रच रहा था। शुरुआत में हरिओम की योजना में अन्य दो आरोपी युवती के मां-बाप शामिल नहीं हुए। लेकिन घटना के ठीक एक सप्ताह पूर्व इकलौते पुत्र की योजना में सहमति दर्ज कराते हुए युवती की हत्या करने के लिए मां-बाप भी राजी हो गए।

सरकारी मदद का लालच

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को यह भी बताया कि अक्टूबर 2020 में सतरिख में अनूसूचित जाति की किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या में परिवारजन को मिली आर्थिक मदद की जानकारी होने के कारण सरकारी मदद लेने की लालच से गुप्तांग में चोट लगाकर दुष्कर्म का रूप देने की कोशिश की थी।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में नहीं हुई रेप की पुष्टि

घटनास्थल के करीब खेत में काम करने वाले युवक से हुई बात और पुलिस को दिए गए बयान में विरोधाभास के साथ पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि न होने से पुलिस का शक गहराता गया। जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई तो तीनों ने हत्या की बात कबूल ली।

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2021: राजपथ पर परेड में दिखी 'राम मंदिर' की झलक, देखें तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barabanki News: Brother and parents murdered daughter for government help
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X