India
  • search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिजाब पहनकर परीक्षा देने आईं छात्रों को एंट्री करने से रोका, स्कूल से वापस घर लौट गईं दोनों

|
Google Oneindia News

उडुपी। कक्षाओं के अंदर हिजाब की अनुमति देने के लिए पहली बार कर्नाटक उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने वाले दो छात्रों को शुक्रवार को परीक्षा केंद्र से दूर कर दिया गया। कथित तौर पर दोनों लड़कियां हिजाब पहनकर परीक्षा केंद्र पर आईं, लेकिन अधिकारियों ने उनके प्रवेश से इनकार कर दिया और उन्हें अपनी दूसरी पीयू परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी। आलिया असदी और रेशम ने अपने हॉल टिकट प्राप्त किए थे और अपनी परीक्षा में बैठने के लिए उडुपी के विद्याोदय पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुंची थीं।

Karnataka Hijab Controversy: Hijab पहनकर Exam देने पहुंची दो छात्राओं को लौटाया | वनइंडिया हिंदी
wo students leave the PUC examination centre after they were allegedly not permitted to take the exam wearing hijab

उन्होंने कथित तौर पर पर्यवेक्षकों और कॉलेज के प्रिंसिपल से 45 मिनट के लिए आग्रह किया, लेकिन अंततः कर्नाटक सरकार के प्रतिबंध को बनाए रखने वाले अदालत के फैसले से किसी भी छूट से इनकार कर दिया गया। बाद में उन्हें बिना परीक्षा दिए चुपचाप परिसर से बाहर जाते देखा गया। बता दें कि हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रही 17 वर्षीय आलिया असादी ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से अपील करते हुए कहा कि आपके पास अभी भी हमारे भविष्य को बर्बाद होने से रोकने का मौका है।

कर्नाटक: पीयूसी परीक्षा में हिजाब पहनकर आने वाले स्‍टूडेन्‍ट्स को EXAM देने की अनुमति नहीं दी जाएगीकर्नाटक: पीयूसी परीक्षा में हिजाब पहनकर आने वाले स्‍टूडेन्‍ट्स को EXAM देने की अनुमति नहीं दी जाएगी

अपील करते हुए राज्य स्तरीय कराटे चैंपियन आलिया असादी ने कहा कि हिजाब या हेडस्कार्फ पर प्रतिबंध से कई छात्राएं प्रभावित होंगी, जो इस महीने के अंत में होने वाली प्री यूनिवर्सिटी परीक्षा में शामिल होना चाहती हैं। आलिया असादी उन याचिकाकर्ताओं में से एक हैं, जिन्होंने राज्य के हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है। हिजाब प्रतिबंध को बरकरार रखने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले से निराश होने के बाद उन्होंने अब सर्वोच्च न्यायालय पर अपनी उम्मीदें टिका दी हैं।

Comments
English summary
wo students leave the PUC examination centre after they were allegedly not permitted to take the exam wearing hijab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X