• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नाटक में 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ 6 लोग गिरफ्तार, एक हफ्ते में 40 की हो चुकी है गिरफ्तारी

|

बेंगलुरु, अप्रैल 29। देश में कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिल रही है। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज को दिए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी और जमाखोरी के भी मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कर्नाटक में केंद्रीय क्राइम ब्रांच की टीम ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से क्राइम ब्रांच की टीम ने 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक, इन आरोपियों में एक महिला नर्स है, जो येलहनका के एक अस्पताल में काम करती है। इसके अलावा दूसरा आरोप एक आयुर्वेदिक डॉक्टर है।

Arrested

राज्य में एक हफ्ते के अंदर हो चुकी हैं 40 गिरफ्तारियां

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक में पिछले एक हफ्ते से क्राइम ब्रांच की टीम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है, जिसके तहत अभी तक 80 से ज्यादा इंजेक्शन बरामद किए जा चुके हैं और 40 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। आरोपी अधिकतर किसी अस्पताल के स्टाफ या फिर डॉक्टर या मेडिकल शॉप के मालिक होते हैं।

बुधवार को गाजियाबाद में पकड़े गए थे तीन आरोपी

आपको बता दें कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी और जमाखोरी के मामले दिल्ली से लेकर यूपी कर्नाटक सभी जगह से सामने आ रहे हैं। बुधवार को ही गाजियाबाद में पुलिस और स्वाट की टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 70 रेमडेसिवीर इंजेक्शन, दो अक्टेमरा इंजेक्शन और इन इंजेक्शन की कालाबाजारी से कमाए 36 लाख 10 हजार रुपए भी बरामद किए थे। इनके इस गोरखधंधे में दिल्ली के एम्स अस्पताल में काम कर चुका एक डॉक्टर भी शामिल था।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में 1 मार्च से 26 अप्रैल तक 3 हजार से अधिक शवों का हुआ दाह संस्कार, लेकिन कागजों में हुई 1422 मौतेंये भी पढ़ें: बेंगलुरु में 1 मार्च से 26 अप्रैल तक 3 हजार से अधिक शवों का हुआ दाह संस्कार, लेकिन कागजों में हुई 1422 मौतें

English summary
Six People arrested with 18 remdesivir injection in Karnataka by Crime Branch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X