• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bengaluru Rains: 'येलो अलर्ट' पर बेंगलुरु, स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 18 मई: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु सहित कई जिलों में इस हफ्ते हुई भारी बारिश के बाद स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई है। गुरुवार को भी बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में बारिश जारी है। राजधानी बेंगलुरु 'येलो अलर्ट' पर है। शहर में मंगलवार और बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद अब तक 3000 से ज्यादा घरों में पानी भर गया और लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। कर्नाटक मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 22 मई तक तक पूरे कर्नाटक में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

Karnataka heavy rains
    Bengaluru Rain: बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न, बारिश का अलर्ट जारी | वनइंडिया हिंदी

    इधर, भारी बारिश के बाद राज्य के दक्षिण कन्नड़, शिवमोग्गा, मांड्या और मैसूर जैसे जिलों ने भी अपने स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा कर दी है। कथित तौर पर आंगनबाड़ियों, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और यहां तक ​​कि हाई स्कूल में भी अवकाश घोषित किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बेंगलुरु में मंगलवार शाम से 114.6 मिमी - 12 घंटे से भी कम समय में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई है। वहीं गुरुवार को और अधिक बारिश की चेतावनी दी है। केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसे उत्तरी बेंगलुरु के कुछ क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है।

    अगले 24 से 48 घंटों के लिए बेंगलुरू में सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं बेंगलुरु महानगर पालिका के कर्मचारियों ने सड़कों पर गिरे हुए पेड़ों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही लोगों के घरों से भी पानी निकालना की कवायद तेज कर दी है।

    Monsoon Update: आग उगल रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मानसून इस दिन पहुंचेगा यूपी, होगी झमाझम बारिशMonsoon Update: आग उगल रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मानसून इस दिन पहुंचेगा यूपी, होगी झमाझम बारिश

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि बाढ़ प्रभावित लोगों को भोजन और अन्य आवश्यक सामान देने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी, लेकिन बुधवार तक कथित तौर पर कई लोग बिना भोजन के रहे।

    Comments
    English summary
    Several schools across Karnataka have declared holidays due to heavy rains
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X