• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नाटक सरकार के मंत्री ने की घोषणा, कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, मई 16। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण की वजह से मरने वाले मरीजों की संख्या बहुत अधिक है। कई राज्यों में ये देखा जा रहा है कि जिन लोगों कोरोना की वजह से अपनों को खो दिया है, उनकी मदद के लिए राज्य सरकार आगे आई है। इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार के मंत्री बीसी ठाकुर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में कोरोना से मरने वालों के परिवार को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

Karnataka Minister BC patil
    Coronavirus: Karnataka में कोरोना कहर, ग्रामीण इलाकों में बनेंगे Quarntine Centre | वनइंडिया हिंदी

    50 हजार मुआवजा देने की घोषणा

    ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसी ठाकुर ने घोषणा की है कि हिरेकेरुर निर्वाचन क्षेत्र में जिन परिवारों में किसी की कोरोना से मृत्यु हुई है उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। रविवार को किए गए इस ऐलान में मंत्री ने पचास हजार रुपये का मुआवजा देने की बात कही है।

    दिल्ली और मध्य प्रदेश सरकार ने भी किया है ऐसा ही वादा

    आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी इसी तरह की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, 'ऐसे कई बच्चे जिनके माता पिता दोनो चल बसे, उन बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी।' इसके अलावा जिन बुजुर्गों ने अपने घर के युवाओं को खो दिया उनका ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी। खासकर उन परिवारों की देखभाल दिल्ली सरकार करेगी, जिनके घर से कमानेवाले इकलौते सदस्य की मृत्यु कोरोना की चपेट में आने से हुई है। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घोषणा की थी कि कोरोना की वजह से अनाथ हुए बच्चों को हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। उनके लिए मुफ्त शिक्षा और ऐसे परिवारों के लिए मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की जाएगी।

    ये भी पढ़ें: वैक्सीन लगवा चुके 99% से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की नौबत नहीं आती- स्टडीये भी पढ़ें: वैक्सीन लगवा चुके 99% से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की नौबत नहीं आती- स्टडी

    English summary
    Karnataka Minister BC Patil announces Rs 50,000 help for who-lost their lives due to corona
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X