• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नाटक: विदेशों में पढ़ाई और नौकरी करने वाले लोगों के लिए टीकाकरण शुरू

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जून 01: कर्नाटक में मंगलवार (1 जून) से विदेश जाने वाले छात्रों और नौकरी करने वाले लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ कर दिया गया है। टीकाकरण की पुष्टि को भी पासपोर्ट से जोड़ा गया है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर सी एन अश्वथ नारायण कोरोना वैक्सीनेशन की जानकारी देते हुए बताया कि इन समूहों के हित को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम समय अंतराल में कोविशील्ड की खुराक दी गई है, जिसको 12 सप्ताह से घटाकर 6 सप्ताह से थोड़ा कम कर दिया गया है।

Karnataka

वैक्सीनेशन प्रोग्राम बेंगलुरु सिटी यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक में दोपहर तीन बजे से शुरू किया गया। वहीं विदेशों में पढ़ने वाले छात्रों और नौकरीपेशा वाले लोगों के टीकाकरण के समय अंतराल को कम करने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि गेप को और कम करना संभव नहीं होगा, क्योंकि टीकाकरण अप्रभावी हो जाता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वैक्सीन सेंटर पर ही इसकी पुष्टि से जुड़ा सर्टिफिकेट भी जारी किया गया।

कर्नाटक में कोरोना काबू से बाहर, रोज मिल रहे 20 हजार से ज्यादा नए मरीज, एक दिन में 401 जानें गईंकर्नाटक में कोरोना काबू से बाहर, रोज मिल रहे 20 हजार से ज्यादा नए मरीज, एक दिन में 401 जानें गईं

राज्य में वैक्सीन की कमी पर बात करते हुए अश्वथ नारायण ने जानकारी दी थी सरकार ने वैक्सीन के लिए अब सीधे दवा बनाने वाली कंपनियों से संपर्क कर खुद खरीदने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बीते दिनों बताया था कि सरकार ने 3 करोड़ वैक्सीन की खरीद का ऑर्डर दवा कंपनियों को दिया है। जिसमें 2 करोड़ कोविशील्ड और 1 करोड़ कोवैक्सीन हैं।

English summary
Karnataka Dy CM launched vaccination for students & employees going abroad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X