• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नाटक: वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा, कहा- कोई कोरोना नहीं है

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 09 जनवरी: पूरे देश की तरह कर्नाटक भी कोरोना वायरस की भयानक चपेट में आ चुका है, लेकिन राजनीतिक दल इस बात को समझते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक कांग्रेस ने मेकेदातु पेयजल प्रोजक्ट को जल्द पूरा करने की मांग करते हुए अपनी 10 दिवसीय पदयात्रा शुरू की। इस दौरान राज्य में जारी कोरोना गाइडलाइन को तोड़ते हुए भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भीड़ देखी गई।

Karnataka Congress

एक तरफ जहां राज्य में लगातार कोरोना के मामल बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इससे अनजान बनकर आने वाले खतरे को न्योता देती दिखीं। मेकेदातु पेयजल प्रोजक्ट की मांग को लेकर शुरू की गई कांग्रेस की पदयात्रा मेकेदातू (रामनगर) संगम से शुरू हुई, जिसमें कर्नाटक कांग्रस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता शामिल थे।

इस दौरान कर्नाटक सरकार की कोविड-19 गाइडलाइन और वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कांग्रेस ने अपनी पदयात्रा निकाली, जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का जबरदस्त तरीके से उल्लंघन देखने को मिला। पदयात्रा में ना तो किसी ने मास्क लगाया हुआ था और ना किसी तरह से आपस में दूसरी बनाई हुई थी। 'नम्मा नीरू, नम्मा हक्कू' यानी 'हमारा पानी, हमारा अधिकार' के टाइटल वाली इस पदयात्रा का नेतृत्व विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने किया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पदयात्रा कर रहे डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा सरकार हमें रोकना चाहती है, लेकिन यहां कोई कोरोना वायरस नहीं है, कोई बीमारी नहीं है। उन्होंने केवल धारा 144 (बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए) लागू की और कहा कि कोई भी इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकता है। आपको बता दें कि पदयात्रा 10 दिनों में 100 किमी की दूरी तय करेगी, जो मेकेदातू से शुरू होकर बेंगलुरु तक 100 किमी का रास्ता पूरा करेगी। इस बीच कर्नाटक सरकार द्वारा वीकेंड कर्फ्यू के आदेश देने के बावजूद पदयात्रा निकाली गई।

VIDEO: कर्नाटक CM के कार्यक्रम में मंत्री से भिड़े कांग्रेस सांसद डीके सुरेश, जमकर हुई बहसVIDEO: कर्नाटक CM के कार्यक्रम में मंत्री से भिड़े कांग्रेस सांसद डीके सुरेश, जमकर हुई बहस

कोरोना का बढ़ रहा ग्राफ

राज्य में आज COVID19 के 12,000 नए मामले सामने आए, जिसमें बेंगलुरु में आए 9020 मामले शामिल हैं। राज्य में पॉजिटिविटी दर 6.33% है, वही सक्रिय मामले 49,602 पहुंच गए हैं।

    PM Modi Corona meeting: PM ने हाई लेवल मीटिंग में की Covid के हालातों की समीक्षा | वनइंडिया हिंदी

    Comments
    English summary
    Karnataka Congress broke corona protocol during Mekedatu project padyatra in Mekedatu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X