• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या इस्तीफा देंगे येदियुरप्पा? PM से मुलाकात के बाद बुलाई विधायक दल की बैठक

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 17 जुलाई: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पार्टी के भीतर कई नेताओं की बगावत का सामना कर रहे रहे हैं। इस दौरान सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक शुक्रवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के दौरान येदियुरप्पा ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इस्तीफा देने की पेशकश की है। सूत्रों का कहना है कि अब यह भाजपा आलाकमान को तय करना है कि उसे स्वीकार करना है या नहीं। अगर पार्टी येदियुरप्पा को बदलने का फैसला करती हैं तो 26 जुलाई तक नेतृत्व में बदलाव की संभावना है। जब मुख्यमंत्री अपने मौजूदा कार्यकाल का दो साल पूरे करेंगे।

    Karnataka: BS Yediyurappa ने की इस्तीफे की पेशकश, शुक्रवार को बताया था अफवाह | वनइंडिया हिंदी
    bs yeddyurappa

    वहीं इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को विधायकों और मंत्रियों की विधायक दल की बैठक बुलाई हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित नाम राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, खान मंत्री मुरुगेश निरानी और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी का हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस शर्त पर इस्तीफा देने की पेशकश की है कि उनके बेटे विजयेंद्र को पार्टी की राज्य इकाई में अच्छा पद मिले।

    बता दें कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दिल्ली में राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और अमित शाह से भी मुलाकात की थी। येदियुरप्पा के मुताबिक उन्होंने अमित शाह से कहा कि आपको कर्नाटक में पार्टी के लिए और अधिक काम करना चाहिए। यूपी की तरह हमें कर्नाटक में सभी सीटें जीतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक का भविष्य अच्छा है। हम पूरी तरह से हैं आपके साथ।

    इस्तीफे के सवाल पर बोले येदियुरप्पा, 'ये सब अफवाह है, मैं कल ही पीएम मोदी से मिला हूं'इस्तीफे के सवाल पर बोले येदियुरप्पा, 'ये सब अफवाह है, मैं कल ही पीएम मोदी से मिला हूं'

    दरअसल, येदियुरप्पा भाजपा नेतृत्व के साथ बैठकों के लिए अपने बेटे के साथ चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली गए थे। हालांकि पीएम से मुलाकात के बाद उन्होंने कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के किसी भी सवाल को आधिकारिक रूप से खारिज कर दिया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने बेंगलुरु पेरिफेरल रिंग रोड परियोजना और मेकेदातु परियोजना सहित कई परियोजनाओं पर चर्चा की।

    English summary
    Karnataka CM Yediyurappa calls Legislative Party MLAs and Ministers meet on 26th July
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X