• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Karnataka Bypoll Result: दो सीटों पर बीजेपी तो एक सीट पर जीती कांग्रेस, ऐसे रहे उपचुनाव के नतीजे

|

बेंगलुरु, मई 2: कोरोना की घातक दूसरी के बीच पांच राज्यों के साथ-साथ दूसरे राज्यों की 14 विधासनभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर भी उपचुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं, जिसमें कर्नाटक की तीन सीटों के रिजल्ट भी शामिल हैं। कर्नाटक में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों की तस्वीर साफ हो चुकी है।बेलगाम लोकसभा सीट और बसवकल्याण विधानसभा पर बीजेपी ने अपना कब्जा जमाया है तो मस्की विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

bjp congress

बेलगाम लोकसभा सीट पर बीजेपी से स्वर्गीय सुरेश अंगदी की पत्नी मंगला सुरेश अंगदी ने 5240 वोटों से कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष सतीश जारकीहोली को हरा दिया है। वहीं मास्की विधानसभा से कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए कांग्रेस के बसनगौड़ा तुरुविहाल ने बीजेपी के प्रताप गौड़ा पाटिल को हरा दिया है। इसके अलावा बसवकल्याण विधानसभा सीट पर भाजपा के शरणू सालगर ने कांग्रेस के माला बी नारायणराव को 20,904 मतों से हरा दिया है।

विधानसभा चुनाव परिणाम 2021 LIVE: रुझानों में बंगाल में TMC आगे लेकिन नंदीग्राम में ममता पीछेविधानसभा चुनाव परिणाम 2021 LIVE: रुझानों में बंगाल में TMC आगे लेकिन नंदीग्राम में ममता पीछे

इधर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्विटर पर बीजेपी प्रत्याशियों को बधाई दी। आपको बता दें कि बेलगाम लोकसभा सीट के साथ ही मस्की और बसवकल्याण विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को वोटिंग हुई थीं। यहां तीनों सीटों पर कुल 30 उम्मीदवार ने अपनी किस्मत आजमाई थी। चुनावी मैदान में 10 प्रत्याशी बेलगाम से तो 12 उम्मीदवार बसवकल्याण और 8 कैंडिडेट मस्की में थे।

English summary
karnataka By election Result 2021 one lok sabha and two assembly seats result update
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X