• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आज शाम तक हो सकता है कर्नाटक के नए सीएम का ऐलान, दो पर्यवेक्षक पहुंचे बेंगलुरु

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 27 जुलाई: कर्नाटक में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री पद से सोमवार (26 जुलाई) को भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था। येदियुरप्पा ने अपना इस्तीफा उस वक्त दिया जब राज्य में बीजेपी की सरकार को दो साल पूरे हो गए। अब नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आज शाम तक नए सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है। बीजेपी के दो पर्यवेक्षक बेंगलुरु पहुंच गए हैं।

Karnataka

जानकारी के मुताबिक येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद भाजपा पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। बता दें कि बीजेपी ने धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी को कर्नाटक का केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया हैं। दोनों नेता कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। वहीं कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री को लेकर विधायकों की बैठक होगी। वहीं कैपिटल होटल में शाम 7.30 बजे विधायक दल की बैठक होने के बाद नए सीएम के नाम के ऐलान की संभावना जताई जा रही हैं।

डिंगलेश्वर स्वामी ने येदियुरप्पा के इस्तीफे पर जताई नाराजगी, कहा- कर्नाटक बीजेपी उनके आंसूओं में बह जाएगीडिंगलेश्वर स्वामी ने येदियुरप्पा के इस्तीफे पर जताई नाराजगी, कहा- कर्नाटक बीजेपी उनके आंसूओं में बह जाएगी

इधर नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस से बीजेपी में आए एमटीबी नागराज ने दावा करते हुए कहा है कि बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद सीटी रवि या प्रल्हाद जोशी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। उन्होंने बताया कि मैं इस बारे में निश्चित नहीं हूं कि मुझे मंत्रालय मिलेगा या नहीं। जो भी निर्णय लिया जाएगा हम उसे स्वीकार करेंगे। वहीं कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा कि वह नए मुख्यमंत्री के चुनाव पर भाजपा आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे।

English summary
Karnataka After BS Yeddyurappa resigns name of new CM may be announced by this evening
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X