• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'फोन टैपिंग का मुद्दा उठाकर बेवजह समय बर्बाद क्यों करें' Pegasus Report पर कुमारस्वामी का बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 20 जुलाई: इजरायल जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस को लेकर देश में नया हंगामा खड़ा हो गया है। द वायर की खबर के मुताबिक जासूसी की लिस्ट में भारत के 300 से ज्यादा लोगों को टारगेट बनाया गया है। इस टारगेट लिस्ट में कई पत्रकार और नेता का शामिल हैं। ऐसे में विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेरने में लगा हुआ है। वहीं अब पेगासस रिपोर्ट पर कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का बयान भी सामने आया है।

HD Kumaraswamy
    Pegasus Row: 2019 में Karnataka में Congress-JDS सरकार गिरने के पीछे पेगासस? | वनइंडिया हिदी

    कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस पूरे मामले में कहा कि फोन टैपिंग पर आज के खुलासे से मैं हैरान नहीं हूं। मेरी सरकार गिरने पर भी यही मुद्दा उठा था। यह मुद्दा कई साल पहले भी कई सरकारों के कार्यकाल के दौरान मौजूद था। यह मेरे लिए कोई नया मुद्दा नहीं है।

    उन्होंने कहा कि बड़ा मुद्दा वह विनाशकारी स्थिति है, जो हम दूसरी COVID लहर के कारण देख रहे हैं। मैं पार्टियों, राजनीतिक नेताओं से अनुरोध करता हूं कि केंद्र हमारी समस्याओं को हल करने में कैसे विफल रहा, इस पर ध्यान केंद्रित करें। फोन टैपिंग का मुद्दा उठाकर बेवजह समय बर्बाद क्यों करें?

    'पेगासस' ही नहीं, सिर्फ 500 रुपये में लोगों के फोन हो रहे हैक, देश में कोई भी सुरक्षित नहीं'पेगासस' ही नहीं, सिर्फ 500 रुपये में लोगों के फोन हो रहे हैक, देश में कोई भी सुरक्षित नहीं

    बता दें कि हाल ही में द वायर में एक रिपोर्ट छपी हैं, जिसमें दावा किया गया है कि 'पेगासस स्पाइवेयर' जो इजराइल की साइबर इंटेलिजेंस कंपनी एनएसओ ग्रुप के जरिए 300 भारतीय जिसमें कई पत्रकार, नेताओं सहित सैकड़ों लोगों की जासूसी करने का दावा किया गया है। इस लिस्ट को लेकर हाल ही में एक और खुलासा हुआ है, जिसमें राहुल गांधी, प्रशांत किशोर सहित केंद्र सरकार के दो मंत्रियों का नाम भी शामिल हैं।

    English summary
    Former Karnataka CM HD Kumaraswamy statement on pegasus spyware report।
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X