• search
बैंगलोर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्नाटक में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के चुनाव लड़ेगी कांग्रेस पार्टी- रणदीप सिंह सुरजेवाला

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 21 जुलाई। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज घोषणा की कि कांग्रेस राज्य में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार (कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख) दोनों एक साथ काम करेंगे और किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया जाएगा। हाल ही में राज्य इकाई में दोनों नेताओं के समर्थकों द्वारा अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने को लेकर कलह सामने आई थी। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पार्टी के भीतर किसी भी प्रकार की दरार से इंकार किया है।

Randeep Singh Surjewala

पार्टी के बीच बढ़ती कलह को रोकने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अंतत: हस्तक्षेप करना पड़ा था और उन्होंने निर्णय लिया कि दोनों में से किसी को भी महत्ता नहीं दी जाएगी। मीडिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा? इस पर सुरजेवाला ने कहा कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों एक साथ मिलकर काम करेंगे। बता दें कि हाल ही में पंजाब कांग्रेस में पार्टी का नेतृत्व करने को लेकर एक जबरदस्त लड़ाई देखी गई थी। कर्नाटक में भी यही स्थिति बनने वाली थी, हालांकि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने स्थिति को संभाल लिया।

यह भी पढ़ें: केरल में इस वीकेंड भी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, शुक्रवार से शुरू होगी कोरोना की 'मास टेस्टिंग कैंपेन'

विधायक करेंगे मुख्यमंत्री का चुनाव
कांग्रेस का कहना है कि कर्नाटक में उसका मिशन 150 प्लस है और विधायक विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे। बात अगर पंजाब विधानसभा चुनाव की करें तो वहां कांग्रेस कैंप्टन अमरिंदर सिंह के चेहरे पर चुनाव लड़ी थी, लेकिन कर्नाटक में पार्टी ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया है।

बता दें कि कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होना है। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर कुछ कांग्रेसी विधायक सिद्धरमैया का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ विधायक डीके शिवकुमार के समर्थन में हैं। वहीं सिद्धारमैया से अनबन की खबरों को लेकर डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस में कोई समस्या नहीं है, यहां केवल सामुहिक नेतृत्व होगा। सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं की जाएगी। बीजेपी और जेडीएस के साथ राजनीतिक मतभेदों को लेकर मेरी किसी से कोई अनबन नहीं है।

English summary
Congress party will contest elections in Karnataka without a CM face- Randeep Singh Surjewala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X