• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन में बर्बाद हो रही थी गेहूं की खड़ी फसल, कटाई के लिए नहीं मिले मजदूर तो किसान ने की आत्महत्या

|

बांदा। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैसले से रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश के बांदा में एक किसान के फांसी लगाकर जान देने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि किसान को गांव में गेहूं की पकी फसल काटने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे थे। परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल के मुताबिक, देहात कोतवाली क्षेत्र के जारी गांव में किसान रामभवन शुक्ला (52) का शव शनिवार को गांव के बाहर एक पेड़ की डाल में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया। मामले की जांच की जा रही है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

farmer hangs himself after no labourers to harvest crop in banda

लॉकडाउन की वजह से नहीं मिल रहे थे मजदूर

मृतक के परिजनों ने बताया कि बेमौसम हुई बारिश के पानी में डूबकर मसूर की फसल सड़ गई थी। अब गेहूं की फसल पककर खेत में खड़ी बर्बाद हो रही है। रामभवन दो दिन से फसल काटने के लिए गांव में मजदूर ढूंढ रहा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से मजदूर नहीं मिल रहे थे। परिजनों के मुताबिक, रामभवन शनिवार को मजदूर ढूंढने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद उसका शव फांसी से लटका मिला। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

यूपी में कोरोना वायरस का आंकड़ा

शनिवार को यूपी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर नए आंकड़े जारी किए। अब तक 452 लोगों की जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। शनिवार को उत्तर प्रदेश में कुल 19 नए केस मिले। शुक्रवार तक उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 433 का था। अब तक 10 आगरा, 5 गाजियाबाद, 12 नोएडा, 5 लखनऊ, 1 कानपुर, 1 शामली, 1 पीलीभीत, 1 लखीमपुर खीरी, 9 मेरठ समेत 45 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। जबकि यूपी के बस्ती, वाराणसी, मेरठ,आगरा, बुलंदशहर जिले में अब तक 1-1 की मौत हो चुकी है।

लखनऊ में कोरोना के तीन और मामले आए सामने, यूपी में 437 पहुंची संख्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmer hangs himself after no labourers to harvest crop in banda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X