• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: सीबीआई ने 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोप में सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर को किया अरेस्ट, घर से भारी मात्रा में सेक्स टॉयज बरामद

|

बांदा। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग में तैनात एक जूनियर इंजीनियर को करीब 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोप में बांदा से गिरफ्तार किया है। जूनियर इंजीनियर राम भवन पर आरोप है कि उसने पिछले 10 सालों में 50 से अधिक बच्चों, जिनकी उम्र पांच से 16 साल के बीच है, का साथ यौन शोषण किया। आरोपी कथित तौर पर बच्चों कीग ऑनलाइन वीडियो और तस्वीरें भी बेच रहा था। सीबीआई के मुताबिक, आरोपियों के घर की तलाशी ली गई, जिसमें लगभग 8 लाख रुपए की नकदी, मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब-कैमरा और कई सेक्स टॉयज बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने कथित तौर पर पांच से 16 साल की उम्र के बच्चों को लुभाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम और गैजेट्स का इस्तेमाल किया।

CBI arrests engineer of UP irrigation department for alleged physical abuse of 50 children

10 सालों में तीन जिलों में हुई घटनाएं

बता दें, पिछले दस सालों में बच्चों के साथ यौन अपराध की घटनाएं प्रदेश के तीन जिलों चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर में हुई हैं। आरोपी को बांदा जिले से गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई कोर्ट से पुलिस हिरासत की मांग करेगी, क्योंकि उनका मानना है कि जेई अकेले यह काम नहीं कर रहा था। उसके साथ और भी कई लोग शामिल थे।

जांच में सामने आई ये बातें

सीबीआई को आरोपी के ईमेल से पता चला है कि वह बाल यौन शोषण सामग्री शेयर करने के लिए कई विदेशी और भारतीय व्यक्तियों के साथ लगातार संपर्क में था। आरोपी ने इंटरनेट पर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म और वेबसाइटों का उपयोग करते हुए डार्कनेट की मदद से कथित तौर पर बाल यौन उत्पीड़न सामग्री को भारी मात्रा में बनाया और शेयर भी किया। बता दें, सीबीआई ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण से संबंधित मामलों के लिए नई दिल्ली में एक विशेष इकाई 'ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण निवारण/जांच (ओसीएसएई) बनाई गई है। यहां पर विभिन्न संदर्भ की जानकारी प्राप्त करने के अलावा, यूनिट ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण से संबंधित विभिन्न अपराधों की जांच होती है।

प्रियंका गांधी ने पूछा, यूपी सरकार बताए कितना सफल रहा 'मिशन शक्ति'प्रियंका गांधी ने पूछा, यूपी सरकार बताए कितना सफल रहा 'मिशन शक्ति'

English summary
CBI arrests engineer of UP irrigation department for alleged physical abuse of 50 children
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X