• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

50 बच्चों का यौन शोषण मामला: जूनियर इंजीनियर रामभवन की पत्नी भी अरेस्ट, गवाहों को धमका रही थी वो

|

Banda Latest Update News In Hindi, बांदा। 10 सालों में 50 से अधिक बच्चों के यौन शोषण (Sexual Harassment) के आरोप में गिरफ्तार सिंचाई विभाग का जूनियर इंजीनियर रामभवन (JE Rambhavan) के परिवार पर अब केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने सोमावर (28 दिसंबर) को जेई की पत्नी दुर्गावती को भी गिरफ्तार कर लिया है। दुर्गावती पर आरोप है कि वो गवाहों को धमका रही थी और प्रलोभन देकर शांत रहने के लिए दबाव बना रही थी। इतना ही नहीं, दुर्गावती पर अपने पति के अपराध में साथ देने का भी आरोप है।

CBI arrests Durgavati, wife of junior engineer Rambhavan

सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर रामभवन की पत्नी दुर्गावती को सीबीआई के अधिकारियों ने बांदा जिले के नरैनी से गिरफ्तार किया है। दुर्गावती के गिरफ्त में आने के बाद सीबीआई ने उसे कोर्ट में पेश किया और रिमांड की अर्जी लगाई है। हालांकि, कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 4 जनवरी 2021 तय की है। सुनवाई होने तक आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया है।

दुर्गावती पर गवाहों को धमका ने, जांच प्रभावित करने का आरोप

दरअसल, सीबीआई की जांच में यह बात सामने आई है कि जेई की पत्नी दुर्गावती गवाहों को धमकाकर प्रभावित करना चाह रही है। पीड़ित बच्चों ने सीबीआई के अधिकारियों को बताया है कि इंजीनियर की पत्नी दुर्गावती भी पूरे कांड के दौरान साथ में रहती थी और अब वह गवाहों को धमका रही थी। इसके बाद सीबीआई ने दुर्गावती के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा 17 व 120 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

घर से बरामद हुए थे अहम दस्तावेज

बता दें कि पिछले दस सालों में बच्चों के साथ यौन अपराध की घटनाएं प्रदेश के तीन जिलों चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर में हुई थी। बच्चों के साथ यौन अपराध का मामला सामने आने के बाद सीबीआई की टीम ने जेई को बांदा जिले से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए जाने के बाद सीबीआई की टीम आरोपी इंजीनियर रामभवन को रिमांड पर लेकर दो बार पूछताछ कर चुकी है। उसे चित्रकूट भी ले जाया गया था, जहां उसके घर से अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। इसके अलावा कई पीड़ित बच्चों का भी उससे आमना-सामना कराया गया था।

बच्चों को गैजट्स और मोबाइल फोन का देता था लालच

खबरों के मुताबिक, सीबीआई की टीम ने रामभवन को चित्रकूट विभागीय परिसर से दो नवंबर को उठाया था। 17 नवंबर को जेई की गिरफ्तारी के साथ ही यौन शोषण मामले का खुलासा हुआ तो विभागीय अमले में हड़कंप मच गया। रामभवन को 50 बच्चों के यौन शोषण मामले में गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं, जेई के पास से 8 मोबाइल, पेन ड्राइव और लैपटॉप से 66 चाइल्ड पोर्न वीडियो और 600 फोटोज बरामद हुए हैं। जेई के घर के पड़ोस में रहने वाले एक बच्चे ने बताया कि वह अक्सर रामभवन के घर जाता था। रामभवन उसे मोबाइल दे देता था, जिसपर वह यूट्यूब चलाता था और वीडियोज देखता था। ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों को जाल में फंसाने के लिए रामभवन मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देता था। जेई के घर से कई सेक्स टॉयज भी बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- 10 साल में 50 बच्चों का यौन शोषण: 8 मोबाइल, सेक्स टॉयज और किराए के मकान में रहने वाले जेई की पूरी कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CBI arrests Durgavati, wife of junior engineer Rambhavan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X