• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

थाने में नहीं हुई सुनवाई तो मॉडल की मां ने FB लाइव कर किया सुसाइड, पुलिस ने कही ये बात

|
Google Oneindia News

बांदा, 11 जुलाई: खबर उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से है। यहां मॉडल और मिस इंडिया ताज प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की मां ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि सुधा अपने बेटे के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी, लेकिन पुलिस वालों ने सुबह से शाम तक बैठाया। लेकिन रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय सुधा के भाई को लॉकअप के अंदर डाल दिया। जिसके बाद सुधा रैकवार ने कोतवाली से घर आते ही रेलिंग में लटककर सुसाइड कर लिया, जिसे उसने फेसबुक लाइव भी किया।

banda news: fashion model riya raikwar mother extreme step

ये मामला बांदा जिले के थाना कोतवाली नगर के मवई का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुधा रैकवार नाम की महिला के बेटे दीपक का बीते शुक्रवार कुछ लोग अपहरण कर ले गए थे। अपहरण करने का जिन लोगों पर आरोप था उनके खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने महिला अपने भाई के साथ बांदा शहर कोतवाली गयी थी। एक बार शुक्रवार को जाने के बाद वह शनिवार सुबह से लेकर शाम तक कोतवाली में ही बैठी रही, लेकिन रिपोर्ट लिखने या बेटे को खोजने की बजाय पुलिस ने उल्टा पीड़िता पर ही मानसिक दबाव बनाया। इतना ही नहीं महिला के भाई को भी पुलिस ने लॉकअप में बंद कर दिया।

आरोप है कि कोतवाली पुलिस ने ऐसा आरोपी पक्ष के कहने पर किया। थाने में आरोपियों के कहने पर पुलिस द्वारा हुए अपमान से आहत महिला ने घर लौटकर शाम करीब 5 बजे फेसबुक लाइव में सुसाइड कर लिया। उधर महिला की दोनों बेटियों का रो- रोकर बुरा हाल है। परिवार ने पुलिस पर अपराधियों के साथ मिलकर काम करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। अस्पताल में परिजनों और पुलिस के बीच कई बार तीखी नोंकझोंक भी हुई।

पुलिस का क्या कहना है?
पुलिस ने बताया कि मृत महिला का नाम सुधा रैकवार है। सुधा अपने पति श्रीप्रसाद रैकवार के साथ मिलकर रामपुद्रा बैंक चलाती थी। जिसमें उनका पैसों के लेनदेन का लेकर काफी लोगों से विवाद था। इनके द्वारा चेक भी जारी किए गए थे जो कि बाउंस हो गए थे। सिविल लाइन निवासी दीपक मिश्रा की शिकायत पर इन्हें पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था।

ये भी पढ़ें:- 'पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आम जनता त्रस्त', मायावती ने कहा- ध्यान दें सरकारेंये भी पढ़ें:- 'पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आम जनता त्रस्त', मायावती ने कहा- ध्यान दें सरकारें

पूछताछ के दौरान बेटे के लापता होने की मिली थी जानकारी: पुलिस
पूछताछ के दौरान ही उन्होंने बताया कि उनका 23 वर्षीय बेटा 09 जुलाई को स्कार्पियों से गांव के लिए निकला था, जो कि अभी तक नहीं पहुंचा। बेटे के लापता होने की पूर्व में सूचना देने की बात गलत है। यह बात पूछताछ के दौरान सामने आई। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। महिला द्वारा 10 जुलाई को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई। पुलिस द्वारा उत्पीड़न की बात कही गई है आरोपी की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

English summary
banda news: fashion model riya raikwar mother extreme step
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X