• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बांदा: झोपड़ी में आग लगने से मां समेत तीन बच्‍चों की जिंदा जलकर हुई मौत

|

Banda Fire Accident Update News, बांदा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले से एक हृदय विदारक खबर समामने आई है। यहां एक घर में आग लगने से मां समेत तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, इस हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद तीनों शवों को राख के ढेर से बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया। वहीं, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। गांव के लोगों की मानें तो अलाव की चिंगारी से आग लगने की बात सामने आ रही है।

    बांदा: झोपड़ी में आग लगने से मां समेत तीन बच्‍चों की जिंदा जलकर हुई मौत

    Banda Fire Accident Update News: mother and three children burnt alive

    यह हादसा मरका थाना क्षेत्र के दुबे पुरवा का है। जानकारी के मुताबिक, कल्लू यादव मजदूरी के लिए सूरत गया हुआ है। गांव में पत्नी संगीता देवी (30), तीन बच्चे अंजली (8) आशीष (6) और बिट्टी उर्फ असनी (2) थी। बताया जा रहा है कि देर रात कल्लू के घर में अचानक आग लग गई। इस दौरान रात करीब दो बजे पड़ोसी लघुशंका के लिए अपने घर से बाहर निकला, जिसने कल्लू के मकान में आग भड़की देखी तो हल्ला मचाया। शोर सुनकर ग्रामीण जुट गए।

    हालांकि, आग की भयावहता देखकर कोई पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। बाद में दरवाजा तोड़ा गया तो पूरा घर मलबे में तब्दील हो चुका था। हर तरफ केवल जला हुआ मलबा पड़ा था और धुआं उठ रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। सूचना पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाने के बाद मलबे से शवों को खोजकर बाहर निकाला। मौके पर एसडीएम व सीओ समेत कई अधिकारी मौजूद हैं।

    जांच के बाद पता चलेगी सच्चाई

    एसडीएम सौरभ शुक्ला ने बताया कि आग लगने की पहली वजह सर्दी से बचाव को रखे गए अलाव की चिंगारी प्रतीत हो रही है। जांच के बाद हकीकत सामने आएगी। भोर पहर करीब तीन बजे आग लगने की संभावना जताई जा रही है, हर बिंदु पर जांच की जा रही है। पुलिस को मकान के मलबे से मां व तीन बच्चों के शव बरामद हो गए हैं। वहीं, एसपी सिटी महेंद्र प्रताप चौहान का कहना है कि आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। जांच की जा रही है। सभी शवों को निकालकर पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

    ये भी पढ़ें:- बढ़ते प्रदूषण और जहरीले धुएं से परेशान होकर मेरठ में शिक्षकों ने मांगा तबादला, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Banda Fire Accident Update News: mother and three children burnt alive
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X