• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बांदा: क्वारंटाइन में कारोबारी परिवार के 23 लोग एक साथ करते हैं भजन, खेलते हैं अंताक्षरी

|

बांदा। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों का ग्राफ ऊपर चढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 5716 नए मामले सामने आए हैं। बांदा के एक कारोबारी परिवार के 27 सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं जिनको अस्पताल और क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। परिवार तक संक्रमण कैसे पहुंचा, इसकी कोई जानकारी नहीं हैं। सबसे पहले इस परिवार का एक बुजुर्ग संक्रमित हुआ जिसके बाद टेस्टिंग करने पर 27 अन्य सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। क्वारंटाइन में रह रहे सदस्यों की दिनचर्या की तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें वो भजन-कीर्तन करते दिख रहे हैं।

Banda businessman family twenty three members in quarantine

बांदा के कारोबारी राधेश्याम गुप्ता का परिवार बहुत बड़ा है। आठ भाइयों के इस परिवार में सभी अपना-अपना व्यवसाय करते हैं और साथ ही रहते हैं। 21 अगस्त को परिवार के बुजुर्ग भाई में कोरोना वायरस के संक्रमण होने का पता चला। इलाज के दौरान उस बुजुर्ग की मौत हो गई। संक्रमण के बाद पूरे परिवार की कोरोना टेस्टिंग की गई। परिवार के 41 सदस्यों की जांच रिपोर्ट आई जिसमें 27 लोग कोरोना संक्रमित निकले। चार संक्रमितों की हालत खराब होने पर इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। परिवार के संक्रमितों में दो बच्चों समेत अन्य को कृषि विश्वविद्यालय में क्वारंटाइन किया गया है।

सभी सदस्य खुद को दिनचर्या में व्यस्त रखने के साथ-साथ एक-दूसरे का हौसला बढ़ाते हैं। वे साथ-साथ अंताक्षरी समेत अन्य गेम्स खेलते हैं। सुबह-शाम क्वारंटाइन सेंटर में यह परिवार भजन-कीर्तन करता है। अब तक यह परिवार क्वारंटाइन में सात दिन काट चुका है। उनको दस तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा। जिस मोहल्ले में कारोबारी राधेश्याम गुप्ता का परिवार रहता है वहां से 33 कोरोना संक्रमित मिले थे।

बुधवार को 24 घंटे में प्रदेश में 5716 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों की संख्या 1,81,364 है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, प्रदेश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 56,459 है जिसमें से 28,609 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

देश भर में इन पांच राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, इन राज्यों ने बढ़ाया 56 फीसदी बोझ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Banda businessman family twenty three members in quarantine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X