• search
बांदा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: बांदा में एक ही परिवार के 32 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, पिछले 24 घंटे में 57 संक्रमितों की मौत

|

बांदा। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 55 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण से रोज होने वाली मौतें भी दर्जनों का आंकड़ा पार कर रही हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो 5 हजार 571 नए केस सामने आए, जबकि 57 लोगों की मौत हो गई। उधर, बांदा जिले में एक ही परिवार के 32 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए। बांदा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनडी शर्मा ने बताया कि सोमवार को जिले में कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए, जिनमें बांदा शहर के फूटाकुआं मोहल्ले में एक ही परिवार के 32 सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 807 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। 360 लोगों का अभी उपचार चल रहा है, जबकि 439 मरीज ठीक हुए हैं।

32 people of one family found corona positive in banda

यूपी में पिछले 24 घंटों में 5571 नए केस

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 5 हजार 571 नए कोविड मामले दर्ज किए गए। वहीं, प्रदेश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 55 हजार 538 है। इनमें से 28 हजार 270 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,04,593 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है। बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोगों की संख्या 1 लाख 76 हजार 677 है। प्रदेश में अब कोरोना से रिकवरी रेट लगभग 75 प्रतिशत है।

कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे बढ़ाने के निर्देश

उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,49,874 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में कुल 57,76,664 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने कोविड पर मंगलवार की सुबह बैठक की। इस दौरान उन्होंने लखनऊ और कानपुर नगर में माइक्रो एनालिसिस करने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे भी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में हो रही घटनाएं जंगलराज को साबित करती हैं, सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा: मायावती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
32 people of one family found corona positive in banda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X