• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Love Affair: प्रेमी का साथ न छूटे इसलिए बड़ी बहन ने छोटी बहन की करवा दी हत्या

बलिया जिले के नगरा थाना अंतर्गत एक गांव की रहने वाली बड़ी बहन ने अपने प्रेमी के लिए अपनी छोटी बहन की हत्या करवा दी। बड़ी बहन को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो पूरा मामला सामने आया।
Google Oneindia News
Ballia News Today

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले Love Affair का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बलिया जिले के नगरा थाना क्षेत्र में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी छोटी बहन की हत्‍या करवा दी। इस मामले में हत्‍यारोपी प्रेमी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। अब इस मामले में मृतका की बड़ी बहन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। बड़ी बहन के पकड़े जाने के बाद इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

प्रेमी का साथ नहीं छोड़ना चाहती थी प्रेमिका

प्रेमी का साथ नहीं छोड़ना चाहती थी प्रेमिका

दरअसल 15 अक्‍टूबर को बलिया जिले के नगरा थाना क्षेत्र का है। बीते 15 अक्टूबर को गांव की महिलाओं ने देखा कि खेत में खून से लथपथ एक किशोरी तड़प रही थी। महिलाओं ने गांव के पुरुषों को इसके बारे में जानकारी दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीण घायल किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही पुलिस को सूचना दिए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अस्‍पताल में भर्ती किशोरी की शिनाख्त थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 16 वर्षीय कुमकुम के रूप में की गई। कुमकुम के गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे वाराणसी में उपचार के लिए रेफर कर दिया। वाराणसी में उपचार के दौरान 21 अक्टूबर को किशोरी की मौत हो गई।

हत्‍यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेज दिया जेल

हत्‍यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेज दिया जेल

कुमकुम जब अस्पताल में भर्ती थी उसी समय पुलिस शुरुआती जांच पड़ताल प्रारंभ की, जिसमें पता चला कि नौशाद नामक युवक द्वारा कुमकुम की हत्या की गई है। इस मामले में पुलिस ने 16 अक्टूबर को हत्यारोपी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने नौशाद से जब हत्या के बारे में पूछताछ किया तो उसने मामले में उलझाने वाला जवाब दिया था। ऐसे में पुलिस द्वारा हत्यारोपी नौशाद के मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगाली गई। सीडीआर से पता चला कि हत्यारोपी नौशाद मृतका की बड़ी बहन सोनम से फोन पर बात करता था। कुमकुम की मौत के बाद से ही उसकी बड़ी बहन सोनम घर छोड़कर फरार हो गई थी। ऐसे में पुलिस द्वारा सोनम की खोजबीन के लिए टीम लगा दी गई।

चंदौली से सोनम को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंदौली से सोनम को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने सोमवार को चंदौली जिले के महुअर कला गांव से मृतका कुमकुम की बड़ी बहन सोनम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सोनम ने चौकाने वाला जवाब दिया। सोनम ने पुलिस से बताया कि नौशाद से वह पिछले 3 सालों से प्रेम करती है। उसकी छोटी बहन कुमकुम को भी इसके बारे में जानकारी थी। नौशाद और सोनम के रिश्ते के बारे में परिजनों को भी जानकारी हो गई थी जिसके चलते परिजन सोनम की शादी करना चाहते थे। कुमकुम और सोनम दोनों सगी बहने थी और उनका कोई भाई नहीं था। ऐसे में सोनम ने अपने प्रेमी नौशाद के साथ मिलकर अपनी सगी छोटी बहन की हत्या करने की योजना बनाई। सोनम का प्लान था कि छोटी बहन की हत्या हो जाने के बाद वह अपने मायके में ही रहेगी और अपने प्रेमी से भी उसका संबंध बना रहेगा।

प्रेमी के लिए छोटी बहन को कर दी कुर्बान

प्रेमी के लिए छोटी बहन को कर दी कुर्बान

इस मामले में सोनम और नौसाद द्वारा प्लान बनाया गया उसके बाद बीते 14 अक्टूबर को गांव में मेला लगा हुआ था। सोनम ने कुमकुम को कहा कि नौशाद तुम्हें मेला दिखाने ले जाएगा और कपड़ा आदि भी दिलाएगा। कुमकुम इस बात पर तैयार हो गई और नौशाद के साथ मेला देखने के लिए वह निकल गई। मेला देखने के बाद नौशाद कुमकुम को अपनी गाड़ी पर बैठा कर लेकर सुनसान स्थान पर गया। वहीं पर नौशाद ने और रुमाल से कुमकुम का गला घोट दिया। उसके बाद ब्लेड से कुमकुम के हाथ की नसें काट दी और जब कुमकुम चिल्लाने लगी तो उसका गला पुनः दबा दिया।

हत्या के दौरान फोन कॉल पर मौजूद थी सोनम

हत्या के दौरान फोन कॉल पर मौजूद थी सोनम

पुलिस की तफ्तीश में यह भी बात सामने आई कि जिस समय नौशाद द्वारा कुमकुम की हत्या की जा रही थी उस समय नौशाद के मोबाइल पर सोनम काल की थी। फोन चालू होने के चलते छोटी बहन की छटपटाहट और बचाने की आवाज बड़ी बहन सोनम के कानों तक पहुंची लेकिन उसका कलेजा नहीं पिघला। कुमकुम को मारने के बाद नौशाद वहां से फरार हो गया। रात में जब कुमकुम अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार वाले खोज भी करने लगे। काफी खोजबीन करने के बाद भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन अगले दिन सुबह उनको एक गांव में खून से लथपथ घायल अवस्था में किशोरी मिलने की जानकारी हुई। अस्पताल में पहुंचने के बाद कुमकुम के पिता ने उसकी पहचान की। उसके बाद पुलिस ने नौशाद को गिरफ्तार कर लिया और फिर 5 दिसंबर को कुमकुम की बड़ी बहन सोनम को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मृतका के पिता बता रहे साजिश

मृतका के पिता बता रहे साजिश

इस मामले में मृतका के पिता का कहना है कि उनकी बड़ी बेटी को हत्यारे नौसाद द्वारा फंसाया गया है। पिता पुलिस द्वारा की गई जांच और कार्यवाही पर सवाल उठा रहे हैं। फिलहाल इस मामले में नगरा थाने के अध्यक्ष बृजेश सिंह द्वारा बताया गया कि इस मामले में हत्यारोपी नौशाद को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। कुमकुम की बड़ी बहन सोनम को भी चंदौली से गिरफ्तार कर लिया गया। सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सोनम को भी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे भी जेल भेज दिया गया।

Ballia: प्यार की सजा, मौत के बाद न पति आया न परिजन, पुलिस को करवाना पड़ा अंतिम संस्कारBallia: प्यार की सजा, मौत के बाद न पति आया न परिजन, पुलिस को करवाना पड़ा अंतिम संस्कार

Comments
English summary
Sister was not spared for love affair in Ballia
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X